जेसीबी संचालक समेत दर्जनों हत्याओं का पर्दाफास करने वाला शौर्य अब इस दुनियां में नही रहा

जौनपुर। जेसीबी संचालक समेत दर्जनों सनसनीखेज ब्लाइण्ड मर्डर का खुलासा करने वाला खोजी स्वान शौर्य का निधन हो गया। शौर्य 25 अगस्त को मछलीशहर और पवारा थाना क्षेत्र में हुई चोरी की जांच पड़ताल करने के बाद लौटा था। रात में उसकी तबियत खराब होने पर उसे जिला पशु अस्पताल ले जाया गया जहां पर इलाज के दरम्यान 26 अगस्त को मौत हो गयी। शौर्य के निधन की खबर मिलते ही पुलिस विभाग में शोक की लहर दौड़ पड़ी। उसका राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार किया गया। शौर्य के नौ वर्षो के कार्यकाल की सराहना पुलिस अधिकारियों ने करते हुए कहा कि उसने जिले में हुई सैकड़ों घटनाओं का पर्दाफास करने में उसका महत्वपूर्ण योगदान रहा ।

बीतें 17 अगस्त को केराकत कोतवाली क्षेत्र के उसरपुर पचवर गांव में अज्ञात बदमाशो ने जेसीबी संचालक संतोष यादव की अज्ञात बदमाशो ने रात के अंधेरे में धारदार हथियार से प्रहार करके मौत के घाट उतार दिया था। इस हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए शौर्य को मौके पर ले जाया गया। घटना स्थल पर मिले एक पर्स को सुंघकर शौर्य सीधे हत्यारो के घर पहुंच गया था जिसके कारण इस ब्लाइड मर्डर का खुलासा पुलिस कर पायी। इससे पूर्व जलालपुर थाना क्षेत्र में ईट भठ्ठे पर हुई महिला की हत्या, करीब छह माह पूर्व लाइनबाजार थाना क्षेत्र के मतापुर रेलवे क्रासिंग के पास हत्या करके फेकी गयी युवक की लाश जैसे सैकडों हत्या, लूट और चोरी का राजफास पुलिस ने शौर्य के माध्यम से कर पायी थी। 

पुलिस मीडिया सेल के अनुसार शौर्य का जन्म 4 जुलाई 2014 को हुआ था और उसकी ट्रेनिंग मध्य प्रदेश के टेकनपुर बीएसएफ सेंटर में हुई थी, डॉग हैंडलर बबलू सिंह द्वारा शौर्य को जौनपुर पुलिस लाइन लेकर आया गया और शौर्य इस जनपद के पुलिस बेड़े में सम्मिलित हुआ। शौर्य द्वारा जनपद में घटित होने वाले अनेको प्रकार के जघन्य अपराधिक घटनाओं जैसे चोरी, हत्या, अपहरण आदि का शीघ्रता से अनावरण किया गया, घटना स्थल से महत्वपूर्ण एवं लाभप्रद सूचनाओं एवं गंध के आधार पर पर अपराधियों को धर दबोचा गया। शौर्य द्वारा जनपद में सैकड़ो घटनाओं का सफल अनावरण किया है। उसके द्वारा किये गये सराहनीय कार्यो को देखकर उसकी मृत्यु पर समस्त जनपदीय पुलिस शोक संतप्त है तथा उक्त स्वान को पूरे राजकीय सम्मान के साथ जनपद के वरिष्ठ अधिकारीगण एवं कर्मचारियों के द्वारा भावभीनी विदाई दी गयी।

Related

जौनपुर 8130097404765418134

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item