खेतासराय की सड़कों पर 'यमराज' बनकर घूम रहे आवारा पशु, प्रशासन मौन

 खेतासराय(जौनपुर) सड़कों पर आवारा पशु 'यमराज' बनकर घूम रहे हैं. आलम यह है कि आए दिन कोई ना कोई इनका शिकार हो रहा है। पशुओं के हमले में कई लोग घायल हो चुके है। खेतासराय कस्बा और जमदहा में आवारा पशुओं की बढ़ती संख्या लोगों के लिए सिरदर्द और जानलेवा बन रहा है।  मुख्य मार्ग हो या गली मोहल्ला सब जगह आवारा पशुओं का आतंक है। इसके बावजूद जिम्मेदार अधिकारी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।


इन दिनों आवारा पशुओं की संख्या में काफी वृद्धि हो गई है. ऐसे में इन पशुओं का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि किसान रात- दिन अपने खेतों की रखवाली कर रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद भी जानवर उनकी फसल को बर्बाद कर रहे हैं। आवारा पशुओं पर लगाम लगाने के लिए उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार सख्त है और हर सम्भव प्रयास का दावा कर रही है। लेकिन इसके बावजूद भी आवारा जानवरों का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अब आलम यह हो गया है कि किसान इन पशुओं से परेशान हो गए हैं. क्योंकि ये आवारा जानवर फसलों को बर्बाद कर रहे हैं। आवारा पशुओं के कारण किसानों की फसलें तो नष्ट हो ही रही है, वहीं आये दिन सड़क हादसों को अंजाम देने में भी ये पशु पीछे नहीं हैं।आवारा पशुओं से सड़क हादसे होते रहते हैं वहीं कस्बा के मुख्य बाजार में आवारा पशु जगह-जगह बैठे रहते हैं तथा हटाने पर हमला कर देते हैं या फिर आपस में लड़कर राहगीरों एवं बाइक सवारों को घायल कर देते है।


बोले बीडीओ, अभी आवारा पशुओं को पकड़ना संभव नही

खेतासराय(जौनपुर) विकास खण्ड क्षेत्र में आवारा पशुओं के आतंक के बाबत खण्ड  विकास अधिकारी जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि पशुओँ में डिजीज चल रही है, ऐसे में उन्हें पकड़ना सम्भव नही है । जब तक टीकारण न हो जाये । दस से पन्द्रह दिन बाद आवारा पशुओं को पकड़ कर नज़दीक के आश्रयस्थलों में भेजा जाएगा । वही प्रभारी ईओ प्रदीप गिरी ने बताया कि शाहगंज और खेतासराय में आवारा पशुओं का पकड़ने का अभियान चल रहा है, कैटन कैचर की मदद से पशुओं को पकड़ कर ब्लॉक के सहयोग से शेल्टर में भेजा जा रहा है ।  वही ईओ की बात में कितनी सच्चाई है सड़क पर आवारा पशुओं की जमात दावे पर पोल खोल रही है ।

Related

जौनपुर 8529266774953709026

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item