शहीद के सम्मान में उमड़ा जनसैलाब, हुआ भव्य गेट व लाईब्रेरी का लोकार्पण

जौनपुर। सिरकोनी ब्लाक के इजरी गांव के बहादुर लाल अमर शहीद जिलाजीत यादव की तीसरी पुण्य तिथि पर जिले के नेता,विधायक,शिक्षक, छात्र-छात्राएं समेत समाज का हर तबका उनके गांव पहुंचकर अपना श्रध्दासुमन अर्पित करके शहीद की बहादुर को याद किया। इस दरम्यान जफराबाद विधायक के निधि से विशाल भव्य गेट, लाईब्रेरी, और शहीद पार्क का लोकार्पण किया गया। 

मालूम हो कि 12 अगस्त 2020 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में सिरकोनी ब्लाक के इजरी गांव के निवासी कांता यादव का 25 वर्षीय पुत्र जिलाजीत यादव शहीद हो गया था। जिलाजीत आर आर 53 बटालियन में कास्टेबल पद पर तैनात थे। 

शहीद के सम्मान में जफराबाद के विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री जगदीश नारायण राय ने अपने निधि से वाराणसी -लखनऊ मार्ग पर शहीद के गांव के मोड़ पर एक विशाल गेट, गांव में शहीद की प्रतिमा के पास लाईब्रेरी और पार्क निर्माण कराया। आज शहीद के तीसरी पुण्य तिथि पर तीनो कार्या का लोकार्पण विधायक जगदीश राय समेत सभी अतिथियों ने किया।  लोकार्पण के बाद आयोजित श्रध्दाजंलि सभा में भारी संख्या में नेता, शिक्षक, छात्र-छात्राओं वे समाज से जुड़े हर वर्ग के लोगो ने शहीद के प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके श्रध्दाजंलि दी।  

सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि जिलाजीत यादव ने भारत मां की रक्षा करते हुए शहीद हो गये थे। हम लोगो तथा आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरेणा श्रोत बन गये है। ऐसे में हम लोगो की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि शहीद तथा उनके परिवार का सम्मान किया जाय। उन्होने कहा कि हमारे क्षेत्र व जिले के भारी संख्या में युवा भारत मां की रक्षा के लिए देश की सीमाओं पर तैनात है, दर्जनों युवा देश के लिए अपना बलिदान भी दे चुके है । आज भी हजारो युवा सेना में जाने के लिए तैयारी कर रहे है। मैने शहीदो के सम्मान में सरकार द्वारा की घोषणाओं को पूरा करने के लिए कल ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात किया है। उन्होने आश्वासन दिया कि जल्द ही सभी कार्य पूरा करा दिया जायेगा। इसी कड़ी में मैने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी शहीद जिलाजीत यादव के गांव में आने के लिए कहा है उन्होने भी आश्वासन दिया कि जल्द ही मै आकर श्रध्दासुमन अर्पित करूंगा। 

इस मौके पर पूर्व विधायक व पूर्व सपा जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजबहादुर यादव, जिला प्रवक्ता राहुल त्रिपाठी, शिक्षक, छात्र-छात्राओं  समेत भारी संख्या में लोगो ें ने श्रध्दासुमन अर्पित किया।  

 


Related

जौनपुर 7603699390663545218

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item