मेरे ऊपर माता शीतला चौकियां का आर्शीवाद है: दिनेश सिंह

 जौनपुर। जिले के पूर्व डीएम व चित्रकुट धाम से कमिश्नर पद से रिटायर्ड होने के बाद दिनेश कुमार सिंह इन दिनों जिले में सक्रियता बढ़ा दी े है। वे बीते 15 दिनों में दो बार यहां आकर माता शीतला चौकियां दरबार में मत्था टेका, कई कार्यक्रमों में शिरकत किया तथा अपने पुराने शुभचिंतको से मुलाकात की। उनके दौरे से आम चर्चा होने लगी है कि दिनेश सिंह यहां से चुनाव लड़ना चाहते है, हलांकि उन्होने अभी तक अपनी जुबां से किसी से न तो राजनीति में कदम रखने या चुनाव लड़ने की बात नही कहा है। जिले का लगातार दौरा करने के पीछे श्री सिंह ने शिराज ए हिन्द डॉट से साफ कहा कि मुझे माता चौकियां का आर्शीवाद प्राप्त है जब मैं यहां पर तैनात था कोरोना की पहली लहर में मातारानी की कृपा से जनता की सेवा कर पाया था। अब मैं सप्ताह में दो दिन जौनपुर में ही रहूंगा। 

जिले में बतौर जिलाधिकारी के रूप में तैनात रहे दिनेश कुमार सिंह अपने कार्यकाल में कार्यशैली, व्यवहार व अलग अंदाज में कार्य करने से आम चर्चा होने लगा था कि लगता है डीएम साहब रिटायर्ड होने के बाद यहां से चुनाव लड़ना चाहते है यह आदेशा आम जनता से लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी होने लगा था। उनका प्रमोशन होने के बाद वे कमिश्नर चित्रकुट बने। दिनेश सिंह का तबादला होने के बाद इस चर्चा पर विराम लग गया था। रिटायर्ड होने के बाद दिनेश कुमार सिंह पुनः जिले में सक्रिय हो गये तो एक बार फिर उनके चुनाव लड़ने का चर्चाओ का बाजार गर्म हो गया। बीते 15 दिनों में चार दिन श्री सिंह जिले में प्रवास करके माता शीतला चौकियां के दरबार में मत्था टेका ,कई सार्वजनिक कार्यक्रमो में भागीदारी किया तथा अपने शुभचिंतको के घर पहुंचकर हालचाल लिया। 

इस मामले पर शिराज ए हिन्द डॉट काम ने पूर्व आइएएस अधिकारी दिनेश कुमार सिंह से बातचीत किया। तो उन्होने कहा कि मुझे माता शीतला का आर्शीवाद प्राप्त है जिसके कारण मै यहां आता हूं अब सप्ताह में दो दिन यहां आकर मातारानी का आर्शीवाद लूंगा। उन्होने कहा कि मातारानी की कृपा रहा कि  कोरोना की पहली लहर में लॉक डाउन में उन्ही के आर्शीवाद से जनता की सेवा कर पाया था मैं जमीन पर उतरकर पूरे दिन कार्य करने लगे। मुख्य मार्गो से लेकर गलियों तक की सड़को की साफ सफाई, गरीबों के खाने पीने व जनवरो के चारे की व्यवस्था, दवाइयों समेत सभी आवश्यक बदोबस्त कर पाया था जिसके कारण जिले की जनता को कोई कठिनाई नही हुई थी। 

उनके  चुनाव लड़ने की आम चर्चाओ के सवाल पर उन्होने स्पष्ट रूप से कुछ नही बोला बस इतना कहा कि मेरे कार्यकाल में यहां की जनता ने भरपूर सहयोग किया है मुझे यहां की जनता से विशेष लगाव हो गया है जिसके कारण मैं यहां पर आता हूं आगे भी आता रहूंगा।  


Related

जौनपुर 4791933471715409646

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item