जौनपुर के बेटे ने पहले ही प्रयास में पास किया एनडीए परीक्षा

जौनपुर। जिले के एक होनहार बेटे ने प्रशासनिक सेवा, डाक्टर इंजीनियर बनने के बजाय देश की सेवा करने का रास्ता चुना है। इण्टर में पढ़ने वाले इस छात्र ने पहले ही प्रयास में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) परीक्षा पास किया है। यह परीक्षा देश के मात्र साढ़े आठ हजार छात्र ही पास कर पाये है। यह प्रतिभावन छात्र मेमोरी किंग पवन श्रीवास्तव का पुत्र है। 

नगर के हुसेनाबाद नई कालोनी मोहल्ले के निवासी  भारतीय स्टेट बैंक उप प्रबंधक पद से  रिटायर्ड नरेन्द्र मोहन श्रीवास्तव के पोते तन्मय श्रीवास्तव ने एनडीए (NDA) की परीक्षा का रिटेन एग्जाम पास कर लिया है। तन्मय शुरू से ही प्रतिभाशाली रहे हैं।


तन्मय ने बताया कि जब वह टीवी पर स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के मौके पर परेड देखता था उसी समय उसके मन में आया कि मैं भी देश की रक्षा के सेना में भी जाऊंगा। अपनी सफलता के बाद तन्मय ने अन्य छात्रों को संदेश दिया कि जो लोग इस परीक्षा को पास करना चाहते है वे 5 से 6 घंटे पढ़ाई करे तथा हमेशा खुश रहकर परीक्षा दे तो सफलता अवश्य मिलेगी। 

 तन्मय ने इससे पहले रूबिक्स क्यूब को सॉल्व करना सीखा इनका अपना खुद का यूट्यूब चैनल है। तन्मय पेंटिंग और फोटोग्राफी भी करते हैं तन्मय ने तबला और संगीत में भी शिक्षा ग्रहण की है। ये शतरंज के अच्छे खिलाडी हैं। कम्प्यूटर के क्षेत्र में कई चीजों में अग्रणी है।

Related

जौनपुर 7435434111533278939

एक टिप्पणी भेजें

  1. शाबाश, आपने एक बार फिर से जौनपुर का परचम फहराया। ख़बर सराहनीय है।

    जवाब देंहटाएं

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item