जिलाधिकारी ने चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में विकासखंड सिकरारा के ग्राम पंचायत पूरे बघेला में जन चौपाल का आयोजन किया गया। जन चौपाल में स्वास्थ्य विभाग, पशुपालन विभाग, खाद्य एवं रसद विभाग सहित विभिन्न विभागों के द्वारा कैंप लगाया गया जहां पर ग्रामीणों से आवेदन लेते हुए संबंधित विभाग के द्वारा पात्रों को लाभ दिलाया गया।  

            इस दौरान विभिन्न विभागों के द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। गांव में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के 227 पंजीकृत लाभार्थी पाये गये, जिनमे से 203 को लाभ मिल रहा है, 15 का ई-केवाईसी नहीं हुआ है और 09 का भूमि सत्यापन नहीं हो पाया है जिनका अभिलेख आज ले लिया गया और जल्द ही त्रुटियों को दूर कर उन्हें भी योजना का लाभ दिया जाएगा।
            चिकित्सा अधिकारी के द्वारा बताया गया कि गांव में कुल 97 लोगों का गोल्डन कार्ड बना था जिन में से 6 का मिस मैच की वजह से नहीं बन पाया है जल्द ही उन्हें भी सही कर बना दिया जाएगा। ग्रामीणों के द्वारा बताया गया कि गांव में राशन का वितरण मानक के अनुसार किया जाता है। विद्युत सम्बन्धित कोई समस्या गांव में नहीं है। गांव में जल जीवन मिशन का कार्य सुचारू रूप से चल रहा है। ग्रामीणों के द्वारा गांव में पशु सेवा केंद्र बनाए जाने की मांग की गयी।
           जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि सुनिश्चित करें कि सुलभ एवं सामुदायिक शौचालय संचालित हो रहे है। सचिव को निर्देश दिया गया कि राशन कार्ड, शौचालय व अन्य योजनाओं से संबंधित आवेदन पत्र लेकर संबंधित विभाग के द्वारा पात्र व्यक्ति को लाभ दिलाया जाए। इस दौरान जिलाधिकारी के द्वारा मिलेट्स की खेती कर रहे किसान रामदुलार सिंह से मोटे अनाज के संबंध में जानकारी ली और किसान सुरेंद्र के खेत में जाकर मोटे अनाज का निरीक्षण भी किया। उन्होंने किसानों से अपील किया कि वे अधिक से अधिक मिलेट्स की खेती करना शुरू करें।
                 इस दौरान जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी द्वारा पौधरोपण किया गया।
                  उपजिलाधिकारी सदर ऋषभ देशराज पुण्डरिक, खण्ड विकास अधिकारी सर्वेश मौर्या, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।  

Related

जौनपुर 3640314012407321925

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item