भारत विकास परिषद ने आयोजित किया वृहद रक्तदान शिविर

जौनपुर : भारत विकास परिषद शाखा द्वारा परिषद के राष्ट्रीय कार्यक्रम वृहद रक्तदान शिविर का आयोजन आई एम ए भवन लाइन बाजार में आयोजित किया गया।

मुख्य अतिथि डॉ आलोक यादव  रक्तदान शिविर का फीता काटकर उद्घाटन के उपरांत भारत माता एव स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर पुष्प अर्पण एव दीप प्रज्वलन के बाद वंदे मातरम् गीत के साथ रक्तदान की शुरुवात की गई।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रक्त का कोई विकल्प नही है सभी से  रक्तदान करने का आह्वान करते हुए कहा की रक्तदान करने वाला व्यक्ति का रक्त किसी जरूरत मंद के कार्य आए इससे बड़ा कोई पुण्य कार्य नही है। संस्थापक अध्यक्ष लोकेश कुमार ने कहा की भारत विकास परिषद अपने स्थापना कॉल से ही रक्तदान का आयोजन करता रहा है। 
1963 में भारत चीन युद्ध के समय घायल हुए सैनिकों को रक्त की आवश्यकता को देखते हुए कुछ समाजसेवियों द्वारा सेवा भाव से लगने के लिए इस संस्था का गठन किया । प्रांतीय प्रकल्प प्रमुख दिलीप जायसवाल ने कहा कि परिषद के मूल 5 सूत्र के तहत आज पूरे देश में एक साथ वृहद रक्तदान कार्यक्रम एक साथ चल रहा है।जिससे जरूरतमंदो की सेवा की जा सके।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पूर्व अध्यक्ष भृगुनाथ पाठक ने कहा कि  रक्त की महत्ता को देखते हुए हमें समय समय पर रक्तदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि रक्त का कोई विकल्प नही है सभी से  रक्तदान करने का आह्वान करते हुए कहा की रक्तदान करने वाला व्यक्ति का रक्त किसी जरूरत मंद के कार्य आए इससे बड़ा कोई पुण्य कार्य नही है। प्रांतीय कोषाध्यक्ष राकेश गुप्ता ने परिषद द्वारा कराए जा रहे इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम पर विस्तृत प्रकाश डाला।संस्थापक अध्यक्ष लोकेश कुमार ने कहा की भारत विकास परिषद अपने स्थापना कॉल से ही रक्तदान का आयोजन करता रहा है। 1963 में भारत चीन युद्ध के समय घायल हुए सैनिकों को रक्त की आवश्यकता को देखते हुए कुछ समाजसेवियों द्वारा सेवा भाव से लगने के लिए इस संस्था का गठन किया । प्रांतीय प्रकल्प प्रमुख दिलीप जायसवाल ने कहा कि परिषद के मूल 5 सूत्र के तहत आज पूरे देश में एक साथ वृहद रक्तदान कार्यक्रम एक साथ चल रहा है।जिससे जरूरतमंदो की सेवा की जा सके।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पूर्व अध्यक्ष भृगुनाथ पाठक ने कहा कि  रक्त की महत्ता को देखते हुए हमें समय समय पर रक्तदान करते रहना चाहिए।
 रक्तदान शिविर में   डॉ आलोक यादव ,  डॉ रवि सिंह, प्रांतीय प्रकल्प प्रमुख दिलीप जायसवाल,कोषाध्यक्ष शरद साहू, पंकज सिंह,संजय अस्थाना ,प्रभात भाटिया, तान्या शाहू,प्रीति गुप्ता,तनु सोनी,  सुजीत गुप्ता,रमेश सिंह, वेद प्रकाश,महेंद्र चौधरी,अभिषेक जायसवाल,पुष्कर जायसवाल सहित 75 सदस्यो ने रक्तदान किया।
इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष  अवधेश गिरी अतुल सिंह संजय अस्थाना,दिवाकर गुप्ता,गणेश साहू,राम रतन सेठ,अजयनाथ,संतोष अग्रहरी,राजेंद्र निगम, सहित संस्था के तमाम सदस्य उपस्थित थे।संचालन उपाध्यक्ष सतेंद्र अग्रहरी ने किया। अंत मे प्रकल्प प्रमुख सुजीत गुप्ता ने रक्तदान करने वालो को फल एव जूस पिलाकर  आभार व्यक्त किया।

Related

जौनपुर 2799377653704127661

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item