परिषदीय विद्यालयों में मनाई गई गांधी एवं शास्त्री जी की जयंती

जौनपुर। मछलीशहर तहसील क्षेत्र के विभिन्न परिषदीय विद्यालयों में गांधी एवं शास्त्री जी की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। विकास खंड मछलीशहर के प्राथमिक विद्यालय मीरगंज में गांधी एवं शास्त्री जी के चित्र पर प्रधानाध्यापक संजय सिंह ने माल्यार्पण किया तत्पश्चात बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।प्राथमिक विद्यालय बरावां में माल्यार्पण कर स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। उच्च प्राथमिक विद्यालय करौरा में गांधी एवं शास्त्री जी के चित्र पर माल्यार्पण के पश्चात प्रभात फेरी निकाली गई। कम्पोजिट विद्यालय बामी में शिक्षकों के साथ आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने भी गांधी एवं शास्त्री जी की जयंती मनाई इसके अलावा प्राथमिक विद्यालय माधोपुर, गोधना,अदारी, खरैयामऊ, सोनहरा, अलापुर कृष्णार्पण, शुक्ल का पूरा, कम्पोजिट विद्यालय जरौना तथा कम्पोजिट विद्यालय चौकी खुर्द आदि में भी गांधी एवं शास्त्री जी की जयंती मनाई गई।

विकास खंड मुंगराबादशाहपुर के प्राथमिक विद्यालय करौर में माल्यार्पण के पश्चात निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्राथमिक विद्यालय मोलनापुर में प्रधानाध्यापक सुनील कुमार मणि त्रिपाठी ने गांधी एवं शास्त्री जी के चित्र पर माल्यार्पण किया तत्पश्चात राष्ट्रगान कर बच्चों ने प्रभात फेरी निकाली। कम्पोजिट विद्यालय सेमरी में भी माल्यार्पण के पश्चात निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई। उच्च प्राथमिक विद्यालय मोलनापुर में सहायक अध्यापक आदेश पांडेय ने बच्चों से गांधी एवं शास्त्री जी के उच्च जीवन आदर्शों की चर्चा की। इसके अलावा प्राथमिक विद्यालय उत्तर का पूरा, राजाराम का पूरा,सेमरी, कम्पोजिट विद्यालय गरियांव आदि में भी कार्यक्रम आयोजित किए गए।

विकास खंड सुजानगंज के उच्च प्राथमिक विद्यालय सुजानगंज में प्रभारी प्रधानाध्यापक अजय सिंह एवं ए आर पी प्रमोद सिंह ने गांधी एवं शास्त्री जी के चित्र पर माल्यार्पण किया। इसके अलावा प्राथमिक विद्यालय ऊंचगांव, अरुआं प्रथम, बाहरपुर कला तथा उच्च प्राथमिक विद्यालय विश्राम का पूरा आदि में भी कार्यक्रम आयोजित किए गए।

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item