यातायात नियमों का पालन कर बचाएं खुद एवं दूसरों की जिंदगी : दिनेश टंडन

जौनपुर: लायन्स क्लब मेन द्वारा सेवा सप्ताह के अंतर्गत यातायात जागरूकता अभियान के तहत निबंध प्रतियोगिता का आयोजन जनक कुमारी इन्टर कालेज में किया गया। प्रतियोगिता के माध्यम से छात्र, छात्राओं ने लोगों को यातायात नियमों के पालन करने के प्रति जागरूक किया। तथा उपस्थित लोगों को यातायात नियमों के पालन करने हेतु शपथ दिलाई गई।  

   इस अवसर पर मुख्य अतिथि दिनेश टंडन पूर्व अध्यक्ष नगर पालिका परिषद ने कहा कि यातायात के नियम इसलिए बनाए गए हैं ताकि कोई हादसे न हों। अगर इन नियमों पर हम वाहन चलाते हैं तो कभी भी सड़क हादसे नहीं होंगे। जहां हम नियमों का उलघंन करते हैं वहीं हादसा होने की संभावना प्रबल हो जाती है और हम खुद तो शिकार होते ही हैं, दूसरे की जिंदगी भी खतरे में डाल देते हैं। इसलिए सुरक्षित रहने के लिए सड़क पर वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन ज़रुर करें।  वाहन को नियंत्रित गति में ही चलाएं, मोटरसाइकिल चलाते वक्त हेलमेट पहने, कभी भी नशे में वाहन कदापि न चलाएं, कार चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करें, मुड़ते समय संकेतक लाइट का उपयोग करें। सड़क पर स्टंट न करें और गलत दिशा में वाहन कदापि न चलाएं, अपने बांये चले, गाड़ी चलाते समय मोबाइल पर बात न करें। नियमों का पालन करने से सड़क दुर्घटना की सम्भावना भी कम होगी और आप सही सलामत रहेगें। 
  प्रधानाचार्य डा जंग बहादुर सिंह ने लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि किसी बिमारी से इतने अधिक लोग प्रतिदिन नहीं मरते, जितने अधिक लोग दुर्घटनाओं के कारण आसमयिक मृत्यु के काल में समा जाते हैं। यातायात हमारे दैनिक जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यातायात नियमों का शत-प्रतिशत पालन करने से ही मार्ग हादसों पर अंकुश लगाया जा सकता है। तनिक सी लापरवाही से परिवार की खुशियां गम में बदल जाती हैं। वाहन चलाने के दौरान इस बात पर जरूर ध्यान दें कि वाहन की गति अनियंत्रित न होने पाए।
  निबंध प्रतियोगिता में कक्षा 12 की खुशी वर्मा प्रथम, कक्षा 12 की रिया यादव द्वितीय व कक्षा 10 की पूनम सिंह तृतीय स्थान पर रहे, जिन्हें शील्ड व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। तथा सौरभ गौतम, खुशी कन्नौजिया,आदिती तिवारी, वैष्णवी मिश्रा, आशीष यादव, खुशी मौर्या, आकांक्षा मौर्य को सांत्वना पुरस्कार के रुप में प्रशस्ति पत्र देकर मुख्य अतिथि ने सम्मानित किया गया। 
  सेवा सप्ताह चेयरमैन संजय सिंघानिया ने आभार व्यक्त किया। संचालन सै मो मुस्तफा ने किया। 
इस अवसर पर बीजेन्द्र प्रताप, सचिव ज़ीहशम मुफ्ती, कोषाध्यक्ष डा संजीव मौर्य, लखन श्रीवास्तव, नीरण शाह, विपनेश श्रीवास्तव, जवाहरलाल सरोज, बीर सिंह,प्रतिमा विश्वकर्मा, तेजबहादुर प्रजापति मोहम्मद जकरिया सहित सैकड़ों छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 1261754171455776925

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item