रहस्यमय बुखार से खेतासराय में दहशत , बुखार होते ही कम हो जाती है प्लेटलेट्स

खेतासराय(जौनपुर) क़स्बे में रहस्यमय बुखार से लोग दहशत में है । इसी बुखार के चलते दो लोग की मौत हो चुकी है । अब पीड़ितों की फेहरिस्त एक दर्जन से ज्यादा है जिनका अलग-अलग निजीय अस्पतालों में उपचार चल रहा है । स्वास्थ्य महकमा इसे महज वायरल फीवर पल्ला झाड़ ले रहा है । नगर के मुख्य मार्गो को छोड़ वार्डों में दवा का छिड़काव भगवान भरोसे है ।

नगर मे इन दिनों रहस्यमय बुखार से पीड़ितों की संख्या बढ़ती जा रही है । एक दर्जन से अधिक पीड़ितों का इलाज नगर और जनपद के विभिन अस्पताल  मे चल रहा है ।

नगर के पीड़ितों मे भट्टी सराय वार्ड निवासी मोहम्मद अनवर गुड्डू 52,   सेराज अहमद 32, सरफराज अहमद 28 , वसीम अहमद खां 28,  शफीउल्लाह की पत्नी 32, सूफिया 20  पुत्री नफीस खां, फरहान 16, मारिया 22 पुत्री रेहान, बभनौटी वार्ड निवासी संतोष कुमार पाण्डेय 35, मुहम्मद अर्श 17,  गोलाबाजार वार्ड निवासी मोहम्मद फैज खां 24 बारा वार्ड निवासी मोहम्मद शहाब शिब्लू 40 , मदरसा एजाजुल उलूम खेतासराय के शिक्षक खालिद खां 28, कारी इमरान 26 बुखार से पीड़ित चल रहे हैं । इन सभी का उपचार नगर के अलावा जनपद के निजी चिकित्सालयों में चल रहा है । मरीजों के ब्लड टेस्ट में प्लेटलेट्स कम होने की शिकायत मिल रही है ।

भाजपा सभासद मनीष कुमार गुप्ता का कहना है नगर मे गंदगी के कारण  संक्रामक रोग फैल रहे है । नगर  पंचायत द्वारा छिड़काव सिर्फ मुख्य मार्गो पर हो रहा है ।वार्डो और मोहल्ले की  गलियों में  दवा छिड़काव नही हो रहा है । जिससे लोग संक्रमित हो रहे।

पीएचसी सोंधी के वरिष्ठ  चिकित्सक डाक्टर मसूद अहमद ने बताया की बुखार केस के 20 मरीज ही प्रतिदिन यहाँ आते है । बिना फीजिशियन जाँच के दवा कदापि न ले । मच्छरों से बचे और तरल पदार्थों का प्रयोग जरूर करें ।

Related

डाक्टर 7946484391194398458

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item