दिन भर सूरज की चली लुका छिपी, ठंड में इजाफा

जौनपुर। मंगलवार को दिनभर बादलों के बीच सूरज की लुकाछिपी का खेल चलता रहा। सोमवार को भी आसमान में बादल थे जिस कारण नाममात्र के ही सूर्यदेव के दर्शन हो पाये थे। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बूंदाबांदी और जनपद में बादलों के आ जाने का असर यह रहा कि मछलीशहर तहसील क्षेत्र में भी ठंड बढ़ गई है। 

दो दिन पहले दिन में केवल शर्ट पहन कर लोग वाहनों पर फर्राटा भर रहे थे लेकिन सोमवार से मौसम का मिजाज बदलने से दिन में भी लोग इनर,हाफ जैकेट और स्वेटर पहन कर सड़कों पर चलते नजर आये देर शाम ठंड में और इजाफा हो जा रहा है जिस कारण शादी विवाह में गरम कपड़ों से चाक चौबंद होकर लोग जा रहे हैं।ग्रामीण इलाकों में इस समय मुख्य रूप से गेहूं की बुआई का कार्य चल रहा है।

इस सम्बन्ध में विकास खंड मछलीशहर के गांव बामी के किसान रवीन्द्र सिंह का कहना है कि जिन किसानों ने पुरानी नमी पर ही गेहूं की बुआई कर दिया है उनका तो ठीक है लेकिन जिन किसानों ने खेतों में पलेवा दिया है और उनके खेत नहीं पके हैं ऐसे में अगर बूंदाबांदी होती है तो खेतों को पकने में समय लगेगा जिससे गेहूं की बुआई पिछड़ सकती है। ऐसे किसान जिनके धान की पिटाई अभी भी खलिहानों में चल रही है उन्हें भी नुकसान उठाना पड़ सकता है।चने मटर और सरसों की फसल को हल्की फुल्की बारिश से लाभ हो सकता है।

Related

जौनपुर 3906831021323835896

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item