अब्दुर्रहमान प्रथम, फातिमा बानो को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ

अल्लामा इकबाल और तसव्वुरे आज़ादी विषयक कार्यक्रम आयोजित

शाहगंज, जौनपुर। फरीदुउल हक मेमोरियल पी.जी कॉलेज तालीमाबाद, सबरहद में शायरे मशरिक अल्लामा इकबाल डे पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसका शीर्षक "अल्लामा इकबाल और तसव्वुरे आज़ादी" रहा। महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बड़ी संख्या में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कालेज के प्राचार्य डॉ तबरेज़ आलम एवं संचालन उर्दू के प्रवक्ता रियाज़ अहमद ने किया। सभी प्रतिभागियों ने दिए गए शीर्षक पर अपने विचार व्यक्त किये।
भाषण प्रतियोगिता में बी0ए0 पंचम समेसटर के छात्र अब्दुर्रहमान को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। एमए उर्दू तृतीय सेमेस्टर की छात्रा फातिमा बानो को द्वितीय स्थान एवं एम0ए0 (उर्दू) प्रथम समेसटर की छात्रा हुमा नईम को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। प्रचार्य डॉ तबरेज़ आलम ने अपने अध्यक्षीय भाषण में अल्लामा इकबाल के तसव्वुरे आज़ादी के फलसफे को बयान करते हुए छात्र-छात्राओं को जीवन में आगे बढ़ते रहने के लिए अल्लामा इकबाल की तालीमात पर अमल करने की सलाह दी।
कार्यक्रम में कालेज के उप प्राचार्य डा0 निजामुद्दीन, उर्दू विभाग से खुर्शीद हसन खां, कहकशा खान, डॉ अमित दया गुप्ता, सूर्य प्रकाश यादव, डॉ संजय यादव, डॉ पूजा रानी, उस्मान अहमद सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 6496266013064029031

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item