मतदाता सूची सर्वे शत-प्रतिशत पूर्ण कर लिया जाए : जिलाधिकारी

 जौनपुर। जनपद में 04 एवं 05 नवंबर, 2023 को मतदाता सूची का विशेष पुनरीक्षण का कार्य किया जा रहा है जिसके संबंध में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के द्वारा किसान आदर्श इंटर कॉलेज प्रतापगंज जौनपुर, प्राथमिक विद्यालय गुलजारगंज विकासखंड मडियाहू, उच्च प्राथमिक विद्यालय कुरनी मडियाहूं में बने बूथों का निरीक्षण किया।

           निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सभी बीएलओ को निर्देशित किया कि मतदाता सूची सर्वे शत-प्रतिशत पूर्ण कर लिया जाए। उन्होंने निर्देश दिया कि जनपद में महिला लिंगानुपात अधिक है इसलिए अधिक से अधिक महिला वोटरों का नाम सूची में दर्ज किया जाए। जिनकी शादी हो गई है उनका नाम हटाने का कार्य किया जाए। गांव में मृतक वोटरों का सत्यापन कर लिया जाए। जिलाधिकारी के द्वारा बीएलओ से जानकारी ली गई कि उनके द्वारा कितने नए फॉर्म लिए गए हैं और सर्वे ठीक ढंग से किया गया है कि नही। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बूथों पर मौजूद बीएलओ से मतदाता सूची को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया।
               मतदाता सूची में नाम घटाने व बढ़ाने के लिए 04 व 05 नवम्बर को दो दिवसीय अभियान चलाया जा रहा है। अभियान की प्रगति जानने के लिए उन्होंने कई बूथों का हाल जाना। उन्होंने प्रत्येक बूथ संख्या पर मौजूद बीएलओ से मृतक, जनपद से बाहर निवास करने वाले, जिन युवतियों का विवाह दूसरे जगह हो गया है। उनके नाम को मतदाता सूची से विलोपन करने का निर्देश दिया।
            इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, नायब तहसीलदार और समस्त बीएलओ की उपस्थिति रही।

Related

जौनपुर 3995705814550295682

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item