कार्यशैली में बदलाव लाकर गंभीरतापूर्वक करे कार्य : डीएम

 जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में सीएम डैशबोर्ड पर विभिन्न विभागों की योजनाओ की प्रगति व जनपद में चल रही 50 लाख से ऊपर की परियोजनाओं की समीक्षा बैठक सोमवार देर सायं कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

            बैठक में जिलाधिकारी ने कृषि, श्रम, स्वास्थ्य, लोक निर्माण विभाग, सहित सभी विभागों की योजनाओ की समीक्षा करते हुए विभिन्न विभागो से लंबित आवेदनों की जानकारी लेते हुए सूचनाओं को पोर्टल पर अपडेट करने, एवं योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं के संदर्भ में भी जानकारी ली।
           सीएम डैशबोर्ड पर जिन भी विभागो यथा ऊर्जा विभाग, एनआरएलएम में ग्राम्य विकास विभाग, दवाओ की उपलब्धता में स्वास्थ्य विभाग, पंचायतीराज विभाग, जल जीवन मिशन, सड़कों के अनुरक्षण में पीडब्ल्यूडी  द्वारा खराब रैंकिंग प्राप्त हुई थी जिसके कारण जनपद की रैंकिंग प्रभावित हुई उनके प्रति नाराजगी व्यक्त हुए कार्यशैली में बदलाव लाने एवं गंभीरतापूर्वक कार्य करने हेतु निर्देश दिए। 
               जिला प्रोबेशन अधिकारी को कन्या सुमंगला योजना के सभी लंबित आवेदनों को जल्द से जल्द निस्तारित कराने, मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दवाओ की उपलब्धता सुनिश्चित कराने तथा बायोमेडिकल उपकरणों के रखरखाव को ठीक करने, पंचायतीराज विभाग को आरआरसी सेंटर निर्माण एवं भुगतान हेतु एक अभियान चलाने सहित अन्य सभी विभागों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
              इसके पश्चात उन्होंने जनपद में चल रही 50 लाख से अधिक के बजट की परियोजनाओं की समीक्षा की। इसके अंतर्गत विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं से निर्माण कार्य की प्रगति की जानकारी लेते हुए इसकी प्रगति को तीव्र करने तथा गुणवत्तापूर्वक कार्य करने के निर्देश दिए।
             बैठक में मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, अतिरिक्त उपजिलाधिकारी प्रजक्ता त्रिपाठी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 लक्ष्मी सिंह, जिला विकास अधिकारी वी0के0 यादव, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी डॉ0 अरुण कुमार यादव, सहित अन्य विभागो के अधिकारीगण उपस्थित रहे।
                                                              

Related

जौनपुर 887879580728311248

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item