भारी मात्रा में ‘हलाल’ सर्टिफाइड प्रोडक्ट बरामद, फूड विभाग की कार्रवाई से हड़कंप

जौनपुर। आतंकी फंडिंग और देश विरोधी गतिविधियों में ‘हलाल’ के रुपए का इस्‍तेमाल होने के पुख्‍ता सुबूत मिलने के बाद सरकार द्वारा ‘हलाल’ सर्टिफाइड प्रोडक्‍ट पर बैन लगा दिया है. यही वजह है कि फूड विभाग (खाद्य एवं औषधि प्रशासन) की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. यूपी के गोरखपुर में भी फूड विभाग की टीम ने भारी मात्रा में ‘हलाल’ प्रोडक्‍ट को दुकान (सुपर बाजार) और रेस्‍टोरेंट से बरामद कर सील की कार्रवाई की है. इसके साथ ही नमूनों को जांच के लिए भी भेज दिया गया है.

गोरखपुर के पैडलेगंज स्थित एक सुपर बाजार और एक अन्‍य रेस्‍टोरेंट में फूड विभाग (खाद्य एवं औषधि प्रशासन) की टीम ने असिस्‍टेंट फूड कमिश्‍नर कुमार गुंजन के नेतृत्‍व में बुधवार को छापेमारी की. इस दौरान टीम ने भारी मात्रा में ‘हलाल’ सर्टिफाइड प्रोडक्‍ट बरामद किया. पैडलेगंज स्थित दुकान (सुपर बाजार) और एक अन्‍य रेस्‍टोरेंट पर छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में ‘हलाल’ प्रोडक्‍ट बरामद किए गए हैं. टीम ने इसकी बिक्री करने वाले दुकानदारों को चेतावनी भी दी है. इसके साथ ही टीम ने हलाल प्रोडक्‍ट को सील कर दिया है. इसके नमूने को भी जांच के लिए भेजा गया है.

गोरखपुर के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (फूड विभाग) के फूड कमिश्‍नर कुमार गुंजन बताया कि दो दिनों से लगातार कार्रवाई चल रही है. पैडलेगंज में स्‍टोर से डेयरी प्रोडक्‍ट मिले हैं. जो ‘हलाल’ सर्टिफाइड हैं. उन्‍होंने बताया कि 24X7 स्‍टोर और रेस्‍टोरेंट से भारी मात्रा में हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्‍ट मिले हैं. यहां पर टॉफी, चाकलेट, पास्‍ता, नूडल्‍स और अन्‍य सामग्री मिली है. ‘हलाल’ सर्टिफाइड प्रोडक्‍ट में गोल लोगो लगा हुआ मिलेगा. भारत और भारत के बने बाहर भी ‘हलाल’ सर्टिफाइड प्रोडक्‍ट मिल रहे हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इसके बारे में विस्‍तार से बता सकते हैं कि ये आम प्रोडक्‍ट से कितने अलग हैं. विभाग की ओर से तत्‍काल प्रतिबंधित करने के साथ इसे नष्‍ट कराने की जिम्‍मेदारी उन लोगों की है. शासन की ओर से मिले निर्देश के अनुसार कार्रवाई की जा रही है. उन्‍होंने बताया कि दुकानदारों को आगाह करने के साथ ही उपभोक्‍ताओं को भी इसके बारे में जानकारी दी जा रही है कि वे ‘हलाल’ सर्टिफाइड प्रोडक्‍ट नहीं खरीदें.

Related

डाक्टर 3437055057176232785

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item