बालिकाओं की शिक्षा से शिक्षित होता है परिवार: प्रमोद


सुइथाकला, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के स्वतंत्रता सेनानी सालिक राम जायसवाल बालिका इण्टर कालेज सूरापुर का वार्षिकोत्सव समारोह विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ सम्पन्न हुआ।वाग्देवी सरस्वती के चित्र पर माला—फूल अर्पित व दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमन्त्री के पुत्र वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रमोद मिश्र ने कहा कि ब्यक्ति के सर्वांगीण विकास में शिक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। बालक के शिक्षा ग्रहण करने से एक ब्यक्ति शिक्षित होता है जबकि एक बालिका के शिक्षित होने से एक परिवार शिक्षित होता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व प्रवक्ता हरिशंकर दूबे ने बालिकाओं की शिक्षा के विषय में लोगों को प्रेरित करने की बात कही। संचालन वरिष्ठ शिक्षक नरसिंह  श्रीवास्तव ने किया। अन्त में विद्यालय के प्रबंधक प्रेम प्रकाश जायसवाल व प्रधानाचार्या इन्द्रावती पाण्डेय ने संयुक्त रूप से आगन्तुक अतिथियों का आभार किया।
सांस्कृतिक कार्यक्रम के अनुक्रम में विद्यालय के बच्चों ने लोक नृत्य, गीत, प्रहसन, एकांकी की अनुपम प्रस्तुति कर लोगों को मंत्र—मुग्ध कर दिया। इस अवसर पर प्रबंधक कमला देवी, अजय प्रताप सिंह, विनय त्रिपाठी, रिंकू जायसवाल, प्रमोद सिंह, पत्रकार प्रणय तिवारी, शीलेश बरनवाल, जगदीश पाण्डेय, विजय जायसवाल, प्रेम नारायण सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 2348358792592725659

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item