पंडित नेहरू आधुनिक भारत के निर्माता: वहीद

आसमा ग्रुप कालेज में बाल दिवस पर बच्चों ने विभिन्न कार्यक्रम परस्तुति किया 

खेतासराय(जौनपुर)क्षेत्र के शिक्षण संस्थानो में देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्म दिन पर बाल दिवस धूम धाम से मनाया गया । छात्र और छात्राओं ने क़ई संस्कृति कार्यक्रम परस्तुति की । स्कूल के जिम्मेदारों ने उन्हें पुरुस्कृत कर उत्साह वर्धन किया । नन्हें मुन्ने बच्चों के साथ ही अभिभावक भी स्कूल में जमे रहे । 


आसमां ग्रुप कालेज में रोबेट, राकेट, कम्प्यूटर, मोबाईल तथा मानचित्र बनाकर बौद्धिक क्षमताओं का प्रदर्शन किया। इस मौके पर बच्चों ने क़ई संस्कृतिक कार्यक्रम परस्तुति किया । 

इस मौके पर सम्बोधित करते हुए प्रबंधक डॉ अब्दुल वहीद क़ासमी बने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू आधुनिक भारत के निर्माता है, देश की आजादी से लेकर स्वतंत्र भारत को समृद्ध बनाने में एवं भारत को लोकतांत्रिक गणराज्य की स्थापना में पंडित नेहरू की महत्वपूर्ण भूमिका रही है । 

उन्होंने कहा कि विविधतापूर्ण विशाल आबादी वाले देश को एकजुट करने की चुनौती का सामना करते हुए पंडित नेहरू ने सफलतापूर्वक विभिन्न आर्थिक, सामाजिक,और शैक्षिक सुधारो की स्थापना की । जिस से उन्हें लाखों भारतीयों का सम्मान और प्रशंसा मिली, उन्होंने शिक्षा से लेकर उद्योग जगत को बेहतर बनाने के लिए कई काम किया जिसे भुलाया नहीं जा सकता ।

इस मौके पर प्रमुख रूप से अम्मार वहीद, मोहमद शाहिद,मोहम्मद आसिफ, फरहान, जाकिर,हसन, मालती गुप्ता समेत अन्य लोग उपस्थित है।

Related

डाक्टर 6750972620012871641

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item