यह शख्स डेंगू मरीजों को फ्री में मुहैया कराता है बकरी का दूध

जौनपुर। जब कोई बीमारी पांव पसारती है तो अस्पताल मरीजो पट जाता है, झोला छाप डाक्टर से लेकर नामी गिरामी नर्सिंग होम मालिको की चांदी हो जाती है। इसमें कई डाक्टर्स तो आपदा को अवसर समझते हुए मानवीय संवेदना को ताख पर रखकर अपना तिजोरी भरने लग जाते है तो वही तमाम लोग ऐसे भी है जो इस आपदा में मरीजो की तिमारदारी में दिल खोलकर मदद करते है। इसमें एक ऐसा शख्स सामने आया है जो दो वख्त रोटी का जुगाड़ ठेले पर सब्जी बेचकर करता है लेकिन डेगू मरीजो के लिए बकरी का दूध फ्री में मुहैया करा रहा है। 

नगर के हुेसनाबाद लाइनबाजार मोहल्ले के निवासी महेन्द्र सोनकर का मुख्य पेशा सब्जी बेचना है तथा अपने बाल बच्चो के दूध के लिए बकरी भी पाल रखा है। पिछले दो तीन महीने से डेगू जैसी बीमारी ने ऐसा कहर बरपाया कि शायद ही कोई घर होगा जो इस रोग से अछूता रहा। तमाम डाक्टरो जमकर मरीजो के परिजनों का शोषण किया। इस बीमारी में कम हुए प्लेटलेेट्स को बढ़ाने में बकरी का दूध सबसे कारगर माना जाता है। डाक्टरो की सलाह पर मरीज के परिजन बकरी का दूध खरीदने के लिए जो भी महेन्द्र सोनकर के पास पहुंचा तो उन्होने फ्री में दूध मुहैया कराना शुरू कर दिया। तमाम लोग बकरी के चारा के बहाने पैसा देने की कोशिश भी किया तो महेन्द्र पैसा लेने से साफ मना कर दिया। 

श्री सोनकर ने बताया कि भगवान सबको मरीजो की सेवा करने का मौका नही देता है। हम पर ईश्वर की कृपा है कि मुझे यह अवसर मिला है, मै किसी की मदद करके उसकी जान बचाने में कुछ योगदान कर सकता हूुं। इससे बड़ा पैसा नही होता है। 

महेन्द्र सोनकर ने बताया कि 15 दिन पहले तक हमारे पास 20 से 25 लोग बकरी का दूध लेने के लिए आते थे लेकिन अब आठ से दस लोग आते है। 

महेन्द्र सोनकर की इस सोच को शिराज ए हिन्द डॉट काम पूरे सम्मान के साथ सलाम करता है। 

 


Related

जौनपुर 6653877929410780438

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item