यूपी सरकार ने चर्चित आईएएस अभिषेक सिंह के इस्तीफा की संस्तुति के साथ केंद्र को भेजा

लखनऊ। जौनपुर जिले के मूल निवासी व  चर्चित आईएएस अभिषेक सिंह का इस्तीफा प्रदेश सरकार ने स्वीकार किए जाने की अपनी संस्तुति के साथ केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) को भेज दिया है। कई फिल्मों में काम कर चुके अभिषेक सिंह वर्ष 2011 बैच के आईएएस हैं और लंबी गैरहाजिरी के कारण फरवरी 2023 से निलंबित चल रहे हैं। पिछले महीने उन्होंने प्रदेश के नियुक्ति विभाग को इस्तीफा भेजा था। 

अभिषेक सिंह की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी आईएएस अधिकारी हैं और वर्तमान में बांदा की डीएम हैं। अभिषेक सिंह के जौनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की भी चर्चाएं समय-समय पर होती रही हैं। अभिषेक वर्ष 2015 में प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली चले गए। पांच साल बाद वापसी पर उन्हें गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रेक्षक बनाकर भेजा गया। वहां कार के आगे सेलिब्रिटी के अंदाज वाला उनका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो निर्वाचन आयोग ने 18 नवंबर 2022 को उन्हें प्रेक्षक ड्यूटी से हटा दिया।



इसके बाद अभिषेक सिंह ने नियमानुसार यूपी के नियुक्ति विभाग में अपनी ज्वाइनिंग नहीं दी। राज्य सरकार ने उनके इस कृत्य को अखिल भारतीय सेवाएं (आचरण) नियमावली-1968 के नियम-3 का उल्लंघन माना और उन्हें निलंबित करते हुए राजस्व परिषद से संबद्ध कर दिया। अभिषेक सिंह ने सितंबर में निजी कारणों से आगे काम करने में असमर्थता जताते हुए अपना इस्तीफा भेजा। 

शासन के उच्चपदस्थ सूत्रों के मुताबिक, उन्हें निलंबित ही बिना बताए गैरहाजिर रहने के कारण किया गया था। अपना इस्तीफा भी उन्होंने इसी वजह से दिया है। इसलिए राज्य सरकार ने उनके इस्तीफे को स्वीकार करने की सहमति दे दी।

Related

जौनपुर 4495795468652705229

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item