अमेठी स्पोर्ट्स हॉस्टल की टीम ने आगरा को किया पराजित

जौनपुर। जिला खेल कार्यालय के तत्वावधान में प्रदेश स्तरीय जूनियर बालक कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन जनपद मुख्यालय स्थित तिलकधारी स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रांगण स्थित उमानाथ सिंह इण्डोर स्टेडियम में किया गया। जिसका उद्घाटन  राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) खेल एवं युवा कल्याण विभाग उ0प्र0 शासन गिरीश चन्द्र यादव के कर-कमलों द्वारा किया गया।

              उद्घाटन समारोह के विशिष्ट अतिथि विधायक बदलापुर रमेश चन्द्र मिश्र भी इस अवसर पर उपस्थित थे। उद्घाटन के अवसर पर क्रीड़ा अधिकारी डा0 अतुल सिन्हा ने अतिथियों का स्वागत किया। उ0प्र0 कबड्डी संघ के महासचिव राजेश कुमार सिंह ने अवगत कराया कि इस प्रतियोगिता के अच्छे खिलाड़ियों का चयन प्रदेशीय टीम में किया जायेगा जो कि आगामी माह में होने वाले जूनियर नेशनल चौम्यिनशिप में प्रतिभाग करेगी।
              विधायक रमेश चन्द्र मिश्र ने अपने उद्बोधन में कहा कि यह आयोजन निश्चित जौनपुर के खिलाड़ियों में जोश भरेगा। जल्द ही बृहद खेल का आयोजन कराऊंगा।
  मुख्य अतिथि खेल मंत्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रदेश की खेल नीति बन गयी है जल्द ही अमल में लाया जायेगा। जिसका लाभ आने वाले दिनों खिलाड़ियों में देखने को मिलेगा। मेजबान मण्डल के टीम के कप्तान ने समस्त खिलाड़ियों को प्रतियोगिता की शपथ दिलाई। इसके बाद खेल मंत्री ने समस्त खिलाड़ियों को विकसित भारत का शपथ दिलाकर प्रतियोगिता प्रारम्भ करने की घोशणा की।  
 उद्घाटन का पहला मैच अमेठी स्पोर्ट्स हॉस्टल व आगरा मण्डल के मध्य खेला गया जिसमें अमेठी स्पोर्ट्स हॉस्टल की टीम ने आगरा को 38-26 से पराजित किया। आगरा की ओर से पंकज ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया इसके बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा। इनके खेल से खुश होकर मा0 विधायक श्री रमेश चन्द्र मिश्र ने नकद पुरस्कार प्रदान किया। अमेठी छात्रावास की तरफ से रोहित एवं गोविन्द बालियान ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया। पहले हाफ में मैच बराबरी पर चलता रहा।
                इस अवसर पर सर्वश्री चन्दन सिंह, राजकुमार, कृश्ण कुमार यादव, अमरजीत यादव, पुलक कुमार डे, राजीव कुमार बच्चा, रविचन्द्र यादव, अनुराग, सुप्रभात, आशीश, राकेश यादव, अमित सोनकर आदि उपस्थित थे। प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप मे सुरेश कुमार सिंह, मो0 अकरम, दशरथ पाल, राम पाल, विनीत पटेल, पी0के0पाण्डेय, हूबलाल, डॉ0 एहशान, शराफत अली, निर्भय सिंह, किरन पाल, अनिल कुमार, जितेन्द्र कुमार नागर, सुरेश कुमार यादव, रविचन्द्र यादव, लालसाहब यादव एवं रघुपति यादव उपस्थित थे। प्रतियोगिता मे कुल 20 टीमों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता लीग कम नाक आउट के आधार पर की जा रही है।

Related

जौनपुर 4657825459392254592

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item