"भ्रष्टाचार मानवाधिकार उलंघन का सब से बड़ा कारण"

जौनपुर। विश्व मानवाधिकार दिवस के अवसर पर हिन्दुस्तान मानवाधिकार संस्था द्वारा जिला कैम्प कार्यालय में "भ्रष्टाचार मानवाधिकार उलंघन का सब से बड़ा कारण" शीर्षक पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें हिंदुस्तान मानवाधिकार संस्था के सदस्य, एवम कई समाज सेवी भी उपस्थित हुए।

इस अवसर पर हिन्दुस्तान मानवाधिकार संस्था के उत्तर प्रदेश प्रभारी एवम प्रदेश महासचिव वकार हुसैन ने गोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि सन 1948 से प्रत्येक वर्ष सारी दुनिया मे 10 दिसंबर को विश्व मानवाधिकार दिवस   के तौर पर मनाया जाता है परन्तु 75 वर्षों से निरंतर जागरूकता के अथक प्रयास के बावजूद मानवाधिकार उलांघनों में कोई कमी नही हो रही है।अफसोस तो यह है कि जिस पुलिस के जिम्मे मानवाधिकारों की सुरक्षा की सब से अधिक जिम्मेदारी सौंपी गई है वही सब से अधिक मानवाधिकारों का उलंघन करती देखी जा रही है,जो खुले आम लोगों को गालियां देती है,थप्पड़ मारती है, लाठियां बरसाती है, झूठे मुकदमों में जेल भेज दिया करती है, बिना पैसा लिए किसी के विषय में कुछ लिखने को तैयार नहीं   होती है। साथ ही साथ आम लोगों के लिए खौफ वा दहशत का पर्याय बनी रहती है।

श्री हुसैन ने कहा, मानवाधिकारों के उलंघन का सब से बड़ा कारण , हर तरफ फैला हुआ भ्रष्टाचार है,जिसे विकास खंड से विकास भवन और सचिवालय तक देखा जा सकता है।अफसोस कि लोगों को अपने जायज़ और मूल भूत  अधिकारों के लिए भी मुंह मांगा धन देने को विवश होना पड़ता है।

श्री हुसैन ने मानवाधिकार कार्यकर्ताओं एवं अन्य संस्था के सामाजिक कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे अपने अपने स्तर से मानवाधिकारों की सुरक्षा के लिए सक्रिय रहें,लोगों की पीड़ाएं ,और उन की आवाज़ को प्रदेश और देश के शीर्ष अधिकारियों तक पहुंचाएं।

Related

जौनपुर 7914272199765632541

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item