पेंशन को लेकर बीडीसी सदस्य हुए मुखर

 30 करोड़ के प्रस्ताव पारित, 14 बिंदुओं पर चर्चा

यूसुफ खान

खेतासराय(जौनपुर) सोंधी विकास खण्ड मुख्यालय पर क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक हुई । जिसमें जनप्रतिनिधियों ने 30 करोड़ के प्रस्ताव पर मुहर लगाई । सदन में पेंशन फ़ीड करने का मुद्दा छाया रहा । छुट्टा पशु को लेकर संरक्षित करने की भी बात रखी गई । बाल विकास पुष्टाहार, पशुपालन, प्रधान मंत्री व मुख्यमंत्री आवास, मनरेगा और पेयजल मिशन समेत 14 बिंदुओं पर चर्चा हुई । 


बुधवार की दोपहर ब्लॉक के सभगार में ब्लॉक प्रमुख मंजू सिंह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन हुआ । सदस्यों ने पुराने प्रस्ताव पर चर्चा की, नए प्रस्ताव को एजेंडे में शामिल किया । सभी ने सदन में तरल ध्वनि से 30 करोड़ के प्रसात्व पर सहमति दी । 

एडीओ समाज कल्याण अधिकारी आकाश यादव ने पेंशन पर सिलसिले वार योजनाओं के फीडिंग के बारे में जानकारी दी तो क्षेत्र पंचायत सदस्य अजीम सिद्दीकी ने सदन में उनके भाषण को रोक कर पेंशन के बाबत समस्या उठाया तो सदन में सभी सदस्यों ने समर्थन करते हुए कहा कि वृद्धा, विधवा और अन्य पेंशन का फार्म ब्लॉक तक पहुँचा तो दिया जाता है लेकिन फीडिंग न करने के कारण इस योजना के पात्रो को लाभ नही मिल पाता है । 

खण्ड विकास अधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने उत्तर देते हुए कहा कि करीब 1200 पेंडिंग है, जिसमें 400 पात्रों का निस्तारण हुआ । उन्होंने कहा कि पात्रों द्वारा खाते की केवाईसी न किये जाने से लोगो को योजना से वंचित होना पड़ता है ।

कंवरिया के प्रधान प्रतिनिधि राजेन्द्र ने आयुष्मान कार्ड का वितरण न करने का मुद्दा उठाया । 

क्रीड़ा सम्बन्धी सवाल पर बीडीओ ने कहा कि कुछ गांव से खेल खूद मैदान के लिए प्रसात्व आये है । यदि गांव में पाँच बीघा जमीन है तो सदस्य प्रस्ताव दे सकते है । 

इस अवसर पर प्रमुख रूप से भाजपा नेता विजय सिंह ' विद्यार्थी', डॉ बिपिन सोनकर, शिक्षा विभाग से अशोक कुमार मौर्य, एडीओ रमेश यादव, स्वास्थ्य विभाग से डॉ सुधाकर चौहान, प्रधान सिराज अहमद, त्रिलोकी बिन्द, अयाज़ अहमद समेत अन्य लोग शामिल रहे ।

Related

डाक्टर 2726622818719355759

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item