रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा पर राममय हुआ जौनपुर

जौनपुर। अयोध्या में श्रीरामलला के अचल विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा पर जनपद में भी रामोत्सव का उल्लास छाया हुआ है। रामोत्सव की शुरुआत 14 जनवरी को मकर संक्रांति के पावन पर्व से ही शुरू हो गई थी जो 22 जनवरी को चरमोत्कर्ष पर रहा। हर तरफ मंदिरों, चौराहों पर रामधुन गूंज रही है। जनपदवासियों द्वारा भगवान श्रीराम के स्वागत में घर और आंगन सजाए गए। सोमवार सुबह से ही मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठान शुरू हो गए तथा दर्शन पूजन हेतु श्रद्धालुओ का आवागमन शुरू हो गया। जनपद के सभी मंदिरों में भजन कीर्तन आयोजित किये गए।

इसी क्रम में जनपद के समस्त मंदिरो के साथ ही रिवर व्यू स्थित बड़े हनुमान जी मंदिर के समीप स्थित छोटी काशी में भव्य भजन कीर्तन का कार्यक्रम संपन्न हुआ जिसमें सदस्य विधानसभा परिषद बृजेश सिंह, जिलाधिकारी अनुज झा, पुलिस अधीक्षक डॉ अजयपाल शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, अपर जिलाधिकारी वि० एवं रा० राम अक्षयवर चौहान, नगर मजिस्ट्रेट जलराजन चौधरी, उपजिलाधिकारी सदर ऋषभ देशराज पुण्डरीक, अतिरिक्त उपजिलाधिकारी प्रजाक्ता त्रिपाठी, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में श्रद्धालुओं के साथ ही अयोध्या से भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के सजीव प्रसारण को देखा गया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित उपस्थित अन्य सम्मानितजनों के उद्बोधन को भी सुना गया। इसके पहले उपस्थित सभी सम्मानित प्रबुद्धजनों ने मंदिर ने दर्शन पूजन भी किया। 

समारोह में सूचना विभाग एवं संस्कृति विभाग के पंजीकृत गायक राहुल पाठक और उनकी टीम द्वारा मनमोहक भजन कीर्तन प्रस्तुत किया गया जिसे सुनकर उपस्थित सभी लोग भाव—विभोर हो गए। उपजिलाधिकारी सदर ऋषभ देशराज पुंडरीक और अतिरिक्त उपजिलाधिकारी प्रजक्ता त्रिपाठी ने गायक राहुल पाठक और सविता पाठक को अंगवस्त्रम पहनाकर सम्मानित किया और उनके गायन की प्रशंसा भी की। इसी क्रम में जनपद के समस्त मंदिरों में भजन कीर्तन के कार्यक्रम आयोजित किये गये। जनपद में रामोत्सव के अवसर पर सभी सरकारी भवनों सहित आम जनमानस ने अपने घरों को भी झालरो से सजाया। सहित पूरे जनपद में हर्षोल्लास का माहौल बना रहा। जनपदवासी टेलीविजन पर भी इसका सजीव प्रसारण देखकर भाव—विभोर होते रहे। पूरे दिन जनपद में आध्यात्मिक माहौल बना रहा।


Related

जौनपुर 4935780636534881370

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item