विवि के लिये जमीन देकर पूर्व सांसद ने दिया था बड़ा योगदान: लालचन्द

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जैसे बड़े शिक्षण संस्थान के लिए पूर्व सांसद स्व. अर्जुन सिंह यादव ने जमीन दान करके बड़ा योगदान दिया था। ग्रामीण क्षेत्रों में कई बड़े शिक्षण संस्थान की स्थापना कर शिक्षा की अलख जगाई। वह सादगी समाजसेवा सरलता के प्रतीक थे। समाजसेवा के लिए बड़ी प्रतिपूर्ति थे। उक्त बातें प्रबंधक एवं सपा के वरिष्ठ नेता लालचंद यादव लाले ने कही। साथ ही आगे कहा कि वह हमेशा दूसरों के भलाई के लिए ही जिए थे। राजनीति में भी रहकर उन्होंने निर्दल विधायक सांसद बनकर जनसेवा की। प्राचार्य डॉ रमाशंकर सिंह ने कहा कि उन्हें सरकार मे मंत्री जैसे पदों का लालच दिया गया लेकिन वह जनता के बीच बने रहने के लिए ठुकरा दिए थे।

उनकी जयंती पर हम हिंदुस्तानी ट्रस्ट व जय किसान आंदोलन के संयुक्त तत्वावधान में गुलाबी देवी महाविद्यालय सिद्दीकपुर में भूतपूर्व सांसद अर्जुन सिंह यादव की जयंती समारोह का आयोजन हुआ जहां डॉ अश्विनी कुमार ने उनके जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला। इस दौरान पोस्टर भाषण समेत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। पोस्टर प्रतियोगिता में पहले स्थान पर किरण कश्यप, द्वितीय स्थान पर किरन बिन्द तथा तीसरे स्थान पर कंचन यादव रहे। भाषण प्रतियोगिता में प्रथम आस्तिक कुमार, दूसरे पर करीना कुमारी, तीसरे पर मनीष यादव रहे। क्विज प्रतियोगिता में पहले पर आस्तिक, दूसरे पर शिल्पा तथा तीसरे पर मौसम गुप्ता रही।
अध्यक्षता कर रहे संयोजक अश्वनी कुमार ने कहा कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय शिक्षा संस्थान के लिए उन्होंने जमीन दिया लेकिन आज तक उनके नाम का कोई कैंपस नहीं है। यह बड़े दुखद है। इसकी मांग कुलपति, राज्यपाल और मुख्यमंत्री से भी होना चाहिए कि उनके नाम किसी एक फैकल्टी का नाम किया जाय। विजेताओं को लालचंद यादव लाले, प्राचार्य डॉ रमाशंकर, डॉ अमित यादव, संतोष कुमार ने मेडल व प्रमाण पत्र प्रदान किया। इस अवसर पर डॉ पंकज कुमार, रंजीत, प्रवेश यादव, अमन कश्यप, संत बहाल प्रजापति, एडवोकेट मानसिंह, प्रवेश सचिन कश्यप, रोशन, विष्णु यादव आदि मौजूद रहे।

Related

जौनपुर 8533438456502060835

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item