जलसा ए मेराजुन्नबी सल्लल्लाहू अलैही वसल्लम का हुआ आयोजन

 

जौनपुर:- नगर के मोहल्ला सुतहट्टी बाज़ार में औलिया सीरत कमेटी के तत्वावधान में जश्न ए मेराजुन्नबी सल्लल्लाहू अलैही वसल्लम एवं क़ौमी यकजहती जलसा का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता औलिया सीरत कमेटी के संरक्षक अनवारुल हक़ गुड्डू ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में निखिलेश सिंह संरक्षक श्री दुर्गा पूजा महासमिति एवं विशिष्ट अतिथि के तौर पर मरकज़ी सीरत कमेटी के अध्यक्ष शौकत अली मुन्ना राजा उपस्थित रहे। जलसे की शुरुआत मोहम्मद मेराज ने तिलावत ए क़ुरआन से किया नात ए नबी मोहम्मद दानिश अंसारी ने पेश किया जश्न ए मेराजुन्नबी को खेताब करते हुए मौलाना सलमान क़ासमी बलियावी ने कहा कि शब ए मेराज में अल्लाह ने अपने नबी हज़रत मोहम्मद सल्लल्लाहू अलैही वसल्लम को आसमान पर बुलाकर नमाज़ तोहफ़ा के तौर पर दिया जो बन्दे को अल्लाह से क़रीब करने का एक माध्यम है नमाज़ अहम इबादत है इसलिये मुसलमानों को चाहिए कि नमाज़ की पाबंदी करें।

निखिलेश सिंह ने कहा कि शीराज़ ए हिन्द जौनपुर की पावन धरती ऐतिहासिक होने के साथ साथ गंगा  जमुनी तहज़ीब की मिसाल भी पेश करती है जहाँ हिन्दू मुस्लिम आपस में मिलकर रहते हैं और एक दूसरे के कार्यक्रमों में सम्मिलित होते हैं। अनवारुल हक़ गुड्डू ने बताया कि जौनपुर में जश्न ए मेराजुन्नबी का कार्यक्रम पिछले 110 सालों से मनाया जाता रहा है जिसमें शहर की अंजुमन और फन ए सिपहगरी के अखाड़े शिरकत करके अपने फन का मुज़ाहिरा करते हैं और ये जुलूस औलिया मस्जिद से उठकर शाही अटाला मस्जिद पहुंचकर सम्पन्न हो जाता है।

इस अवसर पर डॉ जावेद अहमद पप्पू,फ़िरोज़ अहमद पप्पू,हफ़ीज़ शाह,सरताज सिद्दीक़ी,लाल मोहम्मद राईनी,शहज़ादे अंसारी,मनोज मौर्या,डॉ अर्शी नवाज़,राजा नवाब,अंसार इदरीसी,नेयाज ताहिर शेखू,अज़ीम जौनपुरी समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे। संचालन कमालुद्दीन अंसारी ने किया अंत में औलिया सीरत कमेटी के महासचिव मोहम्मद तबरेज़ ने समस्त लोगों का आभार व्यक्त किया।

Related

डाक्टर 6115302119671776832

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item