मांगे पूरी नहीं हुई तो इसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा

 जौनपुर। अखिल भारतीय श्रीमाली महासभा के पदाधिकारियों ने नगर के जोगियापुर में पत्रकार वार्ता किया। इस मौके पर क्षेत्रीय मंत्री रामचन्द्र श्रीमाली ने कहा कि विगत वर्षों में जिला इकाईयों द्वारा जिलाधिकारी के माध्यम से सरकार को भेंजे गये एवं समस्त इकाईयों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में प्रदेश सरकार के मंत्रियों के माध्यम से प्रेषित 8 सूत्रीय माॅग पत्रो पर सरकार द्वारा अभी तक संज्ञान न लिए जाने पर गहरा क्षोभ  है। श्रीमाली समाज वृहद आन्दोलन के लिए बाध्य होगा जिसका खामियाजा सरकार को आने-वाले पंचायत एवं 2022 के विधानसभा चुनाव में अवश्य भुगतना पड़ेगा।   

             मण्डल उपाध्यक्ष रविकांत श्रीमाली ने कहा कि राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की सूची क्रमांक 43 पर अंकित माली, सैनी से माली को हटाकर अलग क्रमांक पर माली/श्रीमाली किया जाय। उन्होंने कहा कि सभी शासकीय विभागों में माली पद नाम को बदलकर बागवान किया जाय। जिससे जाति एवं कार्य में अन्तर प्रदर्शित हो और इस पद पर माली/श्रीमाली जाति के लोंगो को ही नियुक्त किया जाय।
          जिलाध्याक्ष संजय श्रीमाली ने कहा कि राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग में माली/श्रीमाली जाति के लोंगो को प्रतिनिधित्व प्रदान किया जाय। माली/श्रीमाली जाति के लोंगो की जनसंख्या के सापेक्ष राजनैतिक भागीदारी सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि प्रदेश के जिलो के प्रत्येक ग्राम सभा में भूमिहीन माली/श्रीमाली जाति के लोंगो को फूल की खेती, बागवानी, औषधीय पौधो की खेती हेतु जमीन आवंटित/पट्टा किया जाय और उन्हें सरकारी अनुदान दिया जाय। जिला संयोजक अमरदेव श्रीमाली ने कहा कि मंदिरो, देवालयों के पास पूजन सामग्री/माला फूल के विक्रय हेतु माली/श्रीमाली समाज के लोंगो को दुकान/स्थान आवंटित किया जाय। मंदिरो देवालयो के रखरखाव संरक्षण एवं पुरोहित/पुजारी के अधिकार माली/श्रीमाली समाज के लोंगो को प्रदान किया जाय।
          जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल श्रीमाली ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक जिले के शहरो में फूल मंडी/पुष्प विक्रय स्थल हेतु हाट बनाया जाय और उसे माली/श्रीमाली समाज के लोंगो को आवंटित किया जाय तथा पुष्पकला बोर्ड की स्थापना कर उसका अध्यक्ष माली/श्रीमाली समाज के लोंगो को बनाया जाय।
          प्रदेश कोषाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण श्रीमाली ने कहा कि अगर सरकार हम लोगों की मांनों पर गंभीर नहीं होगी तो उसे आने आगामी चुनाव में इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा। इस मौके पर क्षेत्रीय प्रचार मंत्री पंचम श्रीमाली, जिला कोषाध्यक्ष शनि श्रीमाली, रवि श्रीमाली सहित आदि लोग मौजूद रहें।  

Related

JAUNPUR 6882361749731102700

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item