डीएम पहुंचे मरीज के घर , ली स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी

जौनपुर।  जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा सिद्धीकपुर निवासी आनंद दुबे के घर जा कर उनके स्वास्थ्य एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा किये जा रहे इलाज एवं अन्य सुविधाओ की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने आनन्द दुबे के घर के सदस्यों को कोरोना किट दी। जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी करंजाकला को निर्देशित किया कि कोरोना मरीज जो होम आइसोलेशन में रह रहे है उनके यहाँ नियमित रूप से सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जाए। स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रत्येक दिन विजिट करें और देखें कि कोई समस्या तो नहीं है। पल्स ऑक्सीमीटर की रीडिंग देखी जाए और प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को सूचित किया जाए। उन्होंने बताया कि आशा एवं आगनबाड़ी कार्यकत्रियों के द्वारा लक्षण युक्त मरीजों के घर-घर जाकर कोरोना किट का वितरण किया जा रहा है।

उसके बाद 
जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करंजाकला पर चल रहे कोविड-19 टीकाकरण के कार्य का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान प्रभारी चिकित्सा अधिकारी विशाल सिंह यादव को निर्देशित किया की लोगो को जागरूक करते हुए अधिक से अधिक का टीकाकरण कराये। उन्होंने अस्पताल में नियमित रूप से साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन कराए जाने के निर्देश दिए। 
तत्पश्चात जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा कोविड-19 सेंटर L-1 फैसिलिटी शाहगंज का निरीक्षण किया। 40 बेड एवं 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की क्षमता वाले एल -1 अस्पताल के निरीक्षण के दौरान प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रफीक फारुकी को निर्देशित किया कि भर्ती मरीजों का अच्छे से इलाज किया जाए। लक्षणयुक्त मरीजों को कोरोना किट वितरित की जाए। होम आइसोलेशन मे रह रहे लोगों की निगरानी की जाए। उन्होंने अस्पताल में नियमित रुप से साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन कराए जाने के निर्देश भी दिए।

Related

news 689967064236505784

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item