नियुक्ति पत्र मिलते ही खिले अभ्यार्थियों के चेहरे

 जौनपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उ0प्र0 में राजकीय माध्यमिक विद्यालय के लिए लोक सेवा आयोग प्रयागराज उ0प्र0 से नव चयनित प्रवक्ताओं एवं सहायक अध्यापक की नियुक्ति पत्र वितरित किया गया।  मुख्यमंत्री कहा कि एक शिक्षक को जीवन पर्यन्त विद्यार्थी होने का गुणधारण करना चाहिए, जिससे वह लगातार सीखता है और उसमें नवाचार का विकास होता है। उन्होंने कहा कि एक शिक्षक की यह भी जिम्मेदारी है कि शासन की नीतिध्योजनाओं से बच्चों को परिचय कराते हुए समाज को जागरुक करे, जिससे आम जनमानस सरकार की योजनाओं का लाभ उठा सके। 

 इसी क्रम में विधायक केराकत दिनेश चौधरी, विधायक मड़ियाहॅू श्रीमती लीना तिवारी की उपस्थिति में जनपद के चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया।  जिसमें श्रीमती आभा यादव, अनिल कुमार पाल, अनिल कुमार यादव, अमित कुमार सिंह, आजाद चन्द्र यादव सहित विभिन्न अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र पाकर उत्साहित एवं प्रसन्नचित थे, जिनका पदस्थापन आंनलाइन विकल्प के आधार पर किया जायेगा।
 विधायक मड़ियाहॅू एवं केराकत द्वारा नवचयनित अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की गयी। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए कहा कि शिक्षक के रुप में आप सभी की भूमिका समाज में बच्चो के पथ प्रर्दशक के रुप में तय हो रही है, शिक्षक के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि शिक्षक ही बच्चो को एक नई दिशा देता है, और बच्चों की प्रतिभा को पहचान कर उनको आगे बढ़ने की प्रेरणा के साथ-साथ समाज में एक सकारात्मक भूमिका निभाता है। उन्होंने कहा कि आप सभी अपने कार्य को सेवा-भाव से सकारात्मक ऊर्जा के साथ करते हुए, समाज में एक अलग पहचान बनाये। उनके संदेश, ’अगर आप जिन्दा है तो जिन्दा दिखना चाहिए’ से प्रेक्षागृह में उपस्थित सभी का मनोबल बढ़ा और जिलाधिकारी द्वारा कहा गया कि आप सभी प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में जाये अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी, सत्यनिष्ठा और कर्मठता के साथ निभाये। 
 

Related

JAUNPUR 4408644250386088452

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item