ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने संवाद कर बच्चों को दिया सफलता का गुरुमंत्र

 सिकरारा(जौनपुर) प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर में बाल संवाद कार्यक्रम में बच्चों के मन मे उपजे मासूम सवालों ने ज्वांइट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल की भी खूब परीक्षा ली। सवाल- दर- सवाल उन्होंने बच्चों के हर जिज्ञासा का जबाब देते हुए खूब सवाल पूछा। बच्चों द्वारा सही जबाब देने पर उन्होंने शाबाशी देते हुए बच्चों की पीठ थपथपाई। 

 ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने विद्यालय की आकर्षक ढंग से ट्रेन आकार से कराई गई पेंटिंग पर शिक्षकों के साथ तश्वीरें खिंचवाने के साथ बच्चों को सफलता हेतु गुरुमंत्र दिया। विद्यालय की शैक्षिक गुणवत्ता, साफ- सफाई देखकर प्रधानाध्यापक अमित सिंह व उनके सहयोगियों की जमकर सराहना किया। बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. गोरखनाथ पटेल के साथ बीआरसी परिसर में मंगलवार को आयोजित स्वच्छता एवं मिशन प्रेरणा पर आधारित संवाद कार्यक्रम में शिक्षकों से संवाद करने के बाद बीएसए व बीइओ राजीव यादव के साथ वे सीधे प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर के कक्षा तीन में पहुंचे वहां शिक्षिका बच्चों को गतिविधियों के माध्यम से पढा रही थी। बच्चों से कविता पूछने के साथ अन्य कई सवाल पूछे तो बच्चों ने निर्भीकता पूर्वक जबाब दिया। उसके बाद कक्षा चार व पांच में भी बच्चोंसे संवाद किया। पूछा क्या बनना चाहते है तो कई बच्चों ने डाक्टर, इंजीनियर, आईएएस, पीसीएस, शिक्षक, सेना का जवान, पुलिस व पायलट बनने की बात बताई उन्होंने बच्चों को कड़ी मेहनत के साथ सफलता का गुरु मंत्र दिया। उसके बाद वे विद्यालय के प्रधानाध्यापक व प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह व अन्य शिक्षकों से भी संवाद किया। संवाद के दौरान ही उन्होंने कहा कि आप लोग जिस तरह से मेहनत व ईमानदारी के साथ बच्चों को शिक्षित करने के साथ उनका सर्वांगीण विकास कर रहे है वह औरो के लिए अनुकरणीय है। इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल ने कहा कि प्रधानाध्यापक अमित सिंह शिक्षक प्रतिनिधि के सही दायित्व का निर्वहन कर रहे है विद्यालय के बच्चों की गुणवत्ता देखकर यहाँ के सभी शिक्षकों की लगनशीलता और कर्तव्यनिष्ठा की प्रशंसा करता हूं। 
 इस अवसर पर खंड राजीव यादव जय कुमार यादव मनोज यादव अविनाश सिंह मनोज यादव अजीत सिंह पंकज यादव राजेश यादव डीसी सुरेश पांडे पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय ब्लाक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह शिवम सिंह राकेश सिंह शैलेश चतुर्वेदी संयुक्ता सिंह सीमा उपाध्याय दिनेश यादव मंजू जैसवार नेहा जैसवाल गजाला बानो श्यामधर आराधना उपाध्याय सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related

news 6906503735100511153

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item