डेंगू जैसी महामारी के दौर में जिला अस्पताल के डाक्टर झाड़ रहे पल्ला, कर रहे है मरीजों को वाराणसी रेफर

जौनपुर। योगी सरकार की सरकारी अस्पतालों में गरीब मरीजों का मुफ्त इलाज कराने की मंशा पर खुद सरकारी चिकित्सक ही पानी फेरने में लगे हुए है। इसका एक और ताजा उदाहरण देखने को मिला जिला अस्पताल में, सोमवार कोगम्भीर रूप से  डेंगू से पीड़ित विमार एक आठ वर्षीय बच्चे का इलाज कराने के लिए परिवार वाले लेकर पहुंचे तो वहां पर तैनात डाक्टर ने तुरंत वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। इस मामले पर जब मीडिया ने सीएमएस से बातचीत किया तो रेफर करने वाले ही डाक्टर बच्चे को अस्पताल में भर्ती करके इलाज शुरू किया। हलांकि सीएमएस ने कहा कि बच्चे की हालत बहुत खराब है इस लिए उसे बीएचयू वाराणसी भेजा जा रहा था। 

मिली जानकारी के अनुसार खेतासराय थाना क्षेत्र के भुड़कुड़हा गांव के निवासी दिलीप कुमार का आठ वर्षीय पुत्र गुरमीत को शनिवार की रात तेज बुखार चढ़ गया। रविवार को परिवार वाले इलाज के लिए उसे खेतासराय स्थित एक निजी चिकित्सक के पास ले गये। जांच में उसका प्लेटनेट काफी कम होने पर डाक्टर से जवाब दे दिया, उसके बाद परिजन बच्चे को पुलिस लाइन के सामने स्थित एक प्राईवेट अस्पताल ले आये। आज उसकी हालत विगड़ने पर इस अस्पताल के डाक्टर ने भी हाथ खड़ा कर दिया। परिवार वाले उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां पर डाक्टरो ने वगैर जांच कराये उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। यहां से जवाब होने के बाद परिवार वालों के पैरो तले जमीन ही खिसक गयी। एक तरफ जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे अपने कलेजे के टुकड़े की हालत, दूसरी तरफ वाराणसी में इलाज में खर्च होने वाले पैसे की तंग माली हालत देखकर हैरान परेशान हो रहे थे। इसी बीच एक निजी चैनल के संवाददाता वहां पहुंचे तो उन्हे परिवार वालो ने अपनी पीड़ा बताया तो पत्रकार ने तत्काल सीएमएस डा0 ए के शर्मा से बात किया । सीएमएस के आदेश पर डाक्टरो ने भर्ती करके इलाज शुरू कर दिया। सीएमएस ने बताया कि बच्चे की हालत बहुत खराब है जिसके कारण उसे बेहतर इलाज के लिए वाराणसी भेजा जा रहा था। 

Related

news 8046481269409888681

एक टिप्पणी भेजें

  1. पता नहीं इस कलयुग में सब डॉक्टरों को क्या हो गया सब बहुत कट्टर दिल हो गए हैं किसी के बच्चे से,लड़के के जान से क्यों इतना खिलवाड़ कर रहे हैं किसी के जान से क्यों खिलवाड़ कर रहे हैं किसी के घर का चिराग,जिगर का टुकड़ा बुझ जाए इनसे क्या मतलब अपना लड़का होता तो समझ में आता

    जवाब देंहटाएं

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item