युवक ने गोमती नदी में लगाई छलांग , नाविकों ने बचाई जान

 इन्द्रजीत सिंह मौर्य

जौनपुर। शुक्रवार की सुबह आठ बजे एक युवक ने शास्त्री पुल से गोमती नदी में छलांग लगा दिया। अचानक  हुए इस घटना को देख उपस्थित लोग सन्न रह गए। युवक की पहचान सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के दरवानी पुर निवासी  सिराज अहमद के रूप में हुई है। उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 युवक को नदी से बाहर निकालने में मददगार बने चकप्यार अली मोहल्ले के  चार निषाद नाविकों की  ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने पीठ थपथपा कर  उन्हें  शाबाशी दी।

सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के दरवानीपुर ग्राम निवासी सिराज अहमद उम्र 30 वर्ष पुत्र जुम्मन आज सुबह  किसी बात से नाराज होकर किसी साधन से जौनपुर जिला मुख्यालय पहुंचा। उसके बाद टहलते हुए आजमगढ़ रोड स्थित   शास्त्री पुल पर पहुंचते ही  बिना कुछ सोचे समझे सीधे  गोमती नदी में छलांग लगा दिया।

युवक के अचानक नदी में कूदने से वहां उपस्थित राजीव कुमार अन्य  लोगों ने जोर से शोर मचाया।

थोड़ी दूर पर नाव लेकर खड़े नाविक प्रकाश निषाद, जय सिंह निषाद , राजू निषाद, अरविंद निषाद ने अपनी खुद की जान जोखिम में डालकर गोमती की तेज मझधार में नाव लेकर बहते हुए सिराज को बचाने में जुट गए। उधर  खबर लगते ही नगर कोतवाली क्षेत्र के सिपाह पुलिस चौकी इंचार्ज वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देते हुए हमराहियों के साथ मौके पर पहुंच गए। उधर नाविकों ने भारी मशक्कत के बाद युवक को बेहोशी की हालत में गोमती नदी से बाहर निकालने में सफलता प्राप्त कर ली। 

चौकी इंचार्ज अरविंद यादव ने बेहोश सिराज अहमद को फौरन उपचार के लिए  जिला अस्पताल में भर्ती कराया।  काफी देर बाद युवक ने होश में आने पर अपना नाम और घटना का कारण बताया।  

जानकारी होते ही ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एसडीएम सदर हिमांशु नागपाल मौके पर पहुंच गए ।उन्होंने युवक को बचाने वाले नाविकों की पीठ थपथपाते हुए उनकी सराहना की और मामले की खुद जांच शुरू कर दी। वहां मौजूद लोगों ने एसडीएम को बताया कि आपने जो नाव लगवाई थी उसे हल्का लेखपाल प्रभात यादव ने बिना किसी आदेश के कल ही हटा दिया था। लेखपाल की इस बेजा  हरकत से नाविकों में खासा आक्रोश था। 

लेकिन वही चार नाविक आज ग्रामीणों की शोरगुल सुनकर नदी में कूदने वाले सिराज अहमद युवक की जान बचाने में सबसे बड़े मददगार साबित हुए।

Related

JAUNPUR 2564171342886149151

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item