डाक्टर और अधिवक्ताओं को मिली कमान, जानिए नये विधायको की शिक्षा दीक्षा

जौनपुर। 2022 विधानसभा चुनाव में जिले की जनता ने इस बार दो डाक्टर, तीन अधिवक्ताओं को अपना विधायक चुना है। जबकि तीन एमएलए स्नातक किया है वही एक विधायक हाईस्कूल पास है। एक डाक्टर को हार का सामना करना पड़ा है। 

हाल ही सम्पन्न हुए जिले की नौ विधानसभा के माननीयो में से मछलीशहर और मड़ियाहूं की जनता ने डाक्टर को अपना जनप्रतिनिधि चुना है। मछलीशहर सीट से सपा प्रत्याशी डा0 रागिनी सोनकर एमबीबीएस किया है वे दिल्ली के एक नामी अस्पताल में बतौर डाक्टर है। यहां की जनता ने उन्हे भरपूर समर्थन देकर चुनाव जीतायी है। 

मड़ियाहू से भाजपा-अपनादल गठबंधन से चुनाव जीतने वाले डा0 आर के पटेल एमबीबीएस है वे भदोही में अपना निजी अस्पताल चलाते है। 

जफराबाद सीट पर सपा-सुभासपा के बैनर से एक बार फिर विधानसभा पहुंचने वाले जगदीश नारायण राय एम ए एलएलबी है। राजनीति में प्रवेश करने से पहले वे दीवानी न्यायालय में प्रैक्टिस करते रहे है। आज भी वे दीवानी बार के सदस्य है। उन्होने इस सीट से विधायक रहे बीजेपी प्रत्याशी डाक्टर हरेन्द्र सिंह को शिकस्त दिया है। डा0 हरेन्द्र सिंह बालरोग विशेषज्ञ है। 

 सदर विधानसभा सीट पर लगातार दूसरी बार जीत दर्ज करने वाले प्रदेश सरकार में मंत्री गिरीश चंद्र यादव भी लॉ की पढ़ाई किया है वे 2017 चुनाव से पहले तक दीवानी में वकालत करते रहे है। 

मुंगराबादशाहपुर सीट से सपा के बैनर तले चुनाव जीतने वाले पंकज पटेल भी कानून की शिक्षा ग्रहण किया है।  

शाहगंज से भाजपा-निषादराज पार्टी से विधायक बनने वाले रमेश सिंह,केराकत के नये विधायक व पूर्व सांसद तुफानी सरोज और मल्हनी के सपा विधायक लकी यादव स्नातक किया है। बदलापुर से भाजपा विधायक हाईस्कूल पास है।  


Related

JAUNPUR 1536493410993856353

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item