जन्नत से आया था इमाम हसन व हुसैन के लिए ईद का लिबास:मौलाना मनाज़िर

 जौनपुर। ज़मीने मुबारक कदम रसूल छोटी लाइन इमामबाड़ा भंडारी रेलवे स्टेशन के पीछे रविवार को पंजतनी कमेटी द्वारा आयोजित रोजा इफ्तार में सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए। इससे पूर्व मजलिस को खेताब करते हुए मौलाना मनाज़िर हसनैन खान ने कहा कि रहमत व बरकतों का महीना रमज़ानुल मुबारक अब हमसे विदा होने वाला है ऐसे में हमलोग खुदा से अपने गुनाहों की माफी मांगने के साथ साथ मुल्क में अमन चैन व शांति की दुआएं मांगे।

 उन्होंने कहा कि ईद क ी नमाज से पहले फितरा निकाल कर गरीबों में बांटने का हुक्म अल्लाह ने दिया है। ऐसे में आप सभी लोग अपने खानदान, रिश्तेदार व पड़ोसियों की मदद जरूर करें जिससे कि उनकी भी ईद हो सके। मौलाना ने कहा कि खुम्स निकालना सभी लोगों पर वाजिब है ऐसे में अपनी कमाई का पांचवा हिस्सा बचत का जो आता है खुम्स निकालकर जिम्मेदार लोगों तक जरूर पहुंचा दे जिससे कि आपकी रोजी रोटी में खुदा इजाफा करता रहे। मौलाना मनाजिर हसनैन ने कहा कि तीस दिन तक लगातार रोजा रखने के बाद रोजेदारों को अल्लाह की तरफ से बहुत बड़ा तोहफा ईद का मिलता है ऐसे में नये लिबास व इत्र की खुश्बू लगाकर आपलोग नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में जायें और खुदा से दुआ करें कि इसी तरह खुशियां पूरी दुनिया में कायम रहे। 
मौलाना ने बताया कि ईद का मर्तबा इतना बड़ा है कि हज़रत मोहम्मद मुस्तफा स.अ. के नवासे हज़रत इमाम हसन व हज़रत इमाम हुसैन का नया कपड़ा ईद के दिन खुद जिब्राईल खुद जन्नत से बनवाकर जनाबे फातमा जहरा के घर पर आये थे ऐसे में आप लोग समझ सकते हैं कि ख्ुादा के लिए ईद का मरतबा कितना बड़ा है। इस मौके पर डॉ.कमर अब्बास, नेहाल हैदर, एजाज हुसैन, कैफी रिज़वी, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष मेराज हैदर, हसनैन कमर दीपू, नियाज हसन, शमशीर हसन सहित अन्य लोग मौजूद रहे। कमेटी के अध्यक्ष शाहिद मेंहदी ने सभी का शुक्रिया अदा किया।

Related

news 6565034179957516939

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item