लहंगपुर गौशाला में गायों की हो रही है मौत, मरे गायों को कौवे नोच-नोचकर खा रहे!

जलालपुर (जौनपुर) विकासखंड जलालपुर क्षेत्र के लहंगपुर गांव की गौशाला में भूख से तड़प तड़प कर गौवंशों की मौत होने की खबर सामने आई है। गौशाला में एक ही दिन में कई गायों की मौत की खबर है।

बताया जा रहा है कि गायों की मौत भूखे रहने से हुई है। मरे हुए गायों को कई दिनों तक खुले में छोड़ दिया जाता है। हालत इतनी खराब है कि गायों की शव को कौवे और दूसरे जानवर नोच-नोच कर खा रहे हैं।

 लहंगपुर गांव में वाराणसी-लखनऊ  हाइवे से लगभग सौ मीटर दूर पूरब दिशा में स्थिति गौशाला में छोटी-बड़ी मिलाकर लगभग 60 गायें मौजूद हैं। यह गौशाला बहुत बुरी हालत में है।  इस गौशाला में रोजाना  तीन से चार गोवंशों की भूख से तड़प-तड़प कर मौत हो जा रही है।
सोमवार को ही लगभग आधा दर्जन गोवंशों की भूख से मौत हो गई।गोवंश के मरने के बाद उनकी दुर्गति इस तरह होती है कि जानवर और पंक्षी उनके अंगों को नोच-नोचकर खा जाते हैं। गौशाला पर मौजूद किसी ने गोवंशों की दुर्दशा का वीडियो बना लिया है जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

गौशाला में क्यों मर रही हैं गायें?
---------------------------------------
ऐसा कहा जा रहा है कि गौशाला में गोवंशों को पर्याप्त खाना नहीं मिल रहा है ज्यादातर गोवंशों की भूख से मौत हो जा रही है कुछ  गोवंश बीमार भी है समय से इलाज न मिलने  पर उनकी भी मौत हो रही है।

विकास खण्ड अधिकारी जलालपुर ने क्या कहा
 --–-----------------------     
इस संबंध में  खण्ड विकास अधिकारी जलालपुर  रामकृपाल  द्विवेदी से बात हुई तो उन्होंने कहा कि  मामला मेरे संज्ञान में आया है जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Related

news 8909079612633003489

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item