गिरीश चन्द्र श्रीवास्तव वंचित समाज के रहनुमा थे : जुगलकिशोर जालान

 आजमगढ़। दिवंगत पूर्व पालिकाध्यक्ष गिरीश चन्द्र श्रीवास्तव की 12वीं पुण्यतिथि पर रविवार की देर शाम स्व. श्रीवास्तव के कुर्मीटोला स्थित पैतृक आवास पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।  उपस्थित लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुये उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला। 

श्रद्धांजलि सभा को सम्बोधित करते हुये जुगलकिशोर जालान ने कहा कि दिवंगत पूर्व पालिकाध्यक्ष गिरीश चन्द्र श्रीवास्तव वंचित समाज के रहनुमा थे। उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। यही वजह है कि उनकी पत्नी पालिकाध्यक्ष शीला श्रीवास्तव और उनके पुत्र समाजसेवी प्रणीत श्रीवास्तव हनी उनके दिखाये रास्ते पर चलते हुये समर्पित भाव से समाज की सेवा के कार्य में जुटे हुये हैं। 
 डॉ. अफ़ज़ल ने कहा स्व. गिरीश के साथ उनकी गहरी दोस्ती रही। वह जब भी उनसे बात करते तब उनके बातों के केन्द्र में गरीब और वंचित समाज ही होता था। वह सोचते थे कि वंचित समाज के लिये अधिक से अधिक क्या और कैसे कर दिया जाये। 
 मास्टर कलाम ने कहा कि मौजूदा राजनीति से इतर हटकर गिरीश चन्द्र श्रीवास्तव हमेशा समाज के हर तबके के लिये काम करते रहे। उन्होंने हमेशा विकास को अपना एजेण्डा बनाया। उनका यह मानना था कि यदि विकास कार्य हो जायेंगे तो आम आदमी को किसी तरह की कोई तकलीफ नहीं होगी। वह कभी भी जाति धर्म की राजनीति नहीं किये।
 वरिष्ठ अधिवक्ता ओमप्रकाश मिश्र ने कहा कि शहर के हर परिवार के साथ गिरीश चन्द्र श्रीवास्तव का पारिवारिक सम्बन्ध था। वह हर परिवार के किसी न किसी व्यक्ति को चेहरे के साथ-साथ नाम से पहचानते थे। उन्होंने कहा कि गिरीश के निधन से समूचे शहर ने अपने परिवार का मुखिया खोया है। 
पालिकाध्यक्ष शीला श्रीवास्तव ने कहा कि यह तो सही है कि महिला होने की वजह से वह अपने पति जितना समाज के लिये नहीं कर पा रही हैं फिर भी उनकी यह कोशिश होती है कि वह अपने पति के दिखाये हुये रास्ते पर अधिक से अधिक चल सके। साथ ही अपने बेटे प्रणीत श्रीवास्तव हनी से वह हमेशा यह अपेक्षा करती हैं कि समाज के प्रति दायित्व निर्वहन में उनसे जो कमी रह जा रही है उसे वह पूरा करें। 
स्व. गिरीश चन्द्र श्रीवास्तव के पुत्र प्रणीत श्रीवास्तव हनी ने लोगों को यह भरोसा दिलाया कि वह जीवन पर्यन्त अपने पिता के दिखाये गये आदर्शवादी रास्ते पर चलते रहेंगे और सेवाकार्यो के माध्यम से जनता की सेवा करेंगे। इस मौके पर एमएलसी आशुतोष सिन्हा, डॉ आरएन श्रीवास्तव, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जौनपुर के  अध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव, शाह समीम, अशोक वर्मा, नवीन श्रीवास्तव, सदरुद्दीन प्रधान, आनंद देव, मनोज यादव, पुनीत राय, रईस अहमद, शहजाद कुरैशी, महेंद्र यादव, भोला तिवारी, दीपक सिंह, लड्डन अहमद, सदानंद मौर्य, महावीर श्रीवास्तव,रामाश्रय यादव, प्रभुदेव उपाध्याय एवं नगर के 25 वार्डो के सम्मानित सभासद एवं मनोनीत सभासद गण उपस्तिथ होकर श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम का संचालन साहित्यकार संजय पाण्डेय ने किया एवं कार्यक्रम उपरांत प्रणीत श्रीवास्तव हनी ने सभी के प्रति कृतज्ञता एवं आभार व्यक्त किया। Attachments area

Related

पूर्वान्चल 4191683748795924225

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item