पॉलिथीन अभियान में ईओ ने काटे अस्सी हज़ार रुपये का जुर्माना

 

खेतासराय(जौनपुर)। सिंगल प्लास्टिक यूज़ अभियान में  मंगलवार को नगर पंचायत प्रशासन ने दो दर्जन से अधिक दुकानदारों पर छापेमारी करके 12 किलो पॉलिथीन समेत उससे जुड़े अन्य उत्पाद बरामद किए। अस्सी हज़ार से अधिक जुर्माना रसीद पकड़ाया। पूर्व में नगर पंचायत प्रशासन ने कई बार एकल प्लास्टिक अभियान में कईयों पर 25 हजार से अधिक जुर्माना की कार्रवाई की गई। अधिशासीय अधिकारी द्वारा दुकानदारों पर पुनः कार्रवाई से हड़कम्प मच गया।


ईओ अमित कुमार यादव ने बताया कि शासन के निर्देश पर कस्बे के कई प्रतिष्ठानों में कर्मचारियों के साथ सिंगल प्लास्टिक चेकिंग की गई। जिसमे 12 किलो पॉलिथीन व उसे जुड़े प्रोडक्ट बरामद किया गया। 

सरकारी शराब ठेका पर 10000, थर्माकोल व्यापारी शेख जमाल पर 25000 व अब्दुल मुत्तलिब पर 10000 जुर्माना किया गया और अन्य पर दो हज़ार और पाँच सौ कार्रवाई की गई।

ईओ के अनुसार कार्रवाई के दौरान कुल अस्सी हज़ार से अधिक सम्मन शुल्क की रसीद दुकानदारों को पकड़ाया गया।


क़स्बे में नगर पंचायत प्रशासन की तरफ़ से धड़ल्ले स्तेमाल हो रही एकल प्लास्टिक को रोकने के लिए नगर पंचायत की तरफ़ से कई बार कार्रवाई हुई फ़िर भी दुकानदारों द्वारा लुका छिपी करके पॉलिथीन प्रयोग किया जा रहा है। अधिशासीय अधिकारी ने मीडिया कर्मियों से कहा कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा।किसी ने भी इस अभियान में बाधा डाला तो सरकारी कामकाज के व्यधान करने के आरोप में थाने में एफआईआर करवाई जायेगी।

Related

डाक्टर 4525290912616518422

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item