निपुण भारत के सभी घटकों पर प्रशिक्षण दें एआरपी- बीएसए

,

सिकरारा(जौनपुर) : निपुण भारत के तहत बीआरसी के सभागार में सोमवार को चार दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला के समापन पर प्रशिक्षण हाल में पहुंचे बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. गोरखनाथ पटेल ने प्रशिक्षकों और शिक्षकों से जानकारी ली। कहा कि सभी एआरपी निपुण भारत लक्ष्य के सभी घटकों पर शिक्षको को प्रशिक्षण दे। 

कहा कि संदर्भदाता के रूप में ब्लाकों में प्रशिक्षण को शिक्षकों के बीच सौ प्रतिशत देने का प्रयास होना चाहिए। विभाग की टीम इसकी मानिटरिंग की जाएगी। 

इसके पूर्व बीएसए ने प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर के सभी कक्षाओं का निरीक्षण किया तथा विद्यालय में किये जा रहे गुणवत्तापूर्ण शैक्षिक कार्यो के लिए विद्यालय के प्रधानाध्यापक और शिक्षकों की जमकर सराहना की।

चार दिवसीय प्रशिक्षण में कुल सौ शिक्षकों ने प्रतिभाग किया। जिसमे राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के आलोक में बाल वाटिका से तीन तक के बच्चों में भाषा एवं आरम्भिक गणित की समझ के विकास के लिए शिक्षकों को गतिविधि के माध्यम से शिक्षण, साप्ताहिक एवं वार्षिक कार्ययोजना निर्माण के द्वारा निपुण लक्ष्य की प्राप्ति में सहायक उपागमों पर परिचर्चा की गई। जिसमें एआरपी सुशील उपाध्याय शैलेश चतुर्वेदी, सुरेश यादव,अनुपम और शैलेंद्र ने प्रशिक्षण  दिया। इस अवसर पर बीइओ आनंद प्रकाश सिंह प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह ब्लाक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह राजेन्द्र प्रताप यादव डॉ कृपानिधि यादव शिवम सिंह वीरेंद्र सिंह नीलम सिंह नूतन अनीता आदि उपस्थित रहे। 

Related

डाक्टर 8914499023123200977

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item