जानिए युवाओं ने जुलूस निकालकर किस खुशी में पटाखे फोड़े

जौनपुर। अनमय के उपचार के 16 करोड़ रूपये कीमत वाले इंजेक्शन की व्यवस्था हो जाने के बाद शहर में टीडी कालेज मुख्य द्वार से‌ लेकर ओलंदगंज तक अनमय बचाओं अभियान से जुड़े युवाओं द्वारा जुलूस निकालकर पटाखे फोड़े गये तथा एक दुसरे का मुंह मिठा कराकर खुशी का इजहार किया गया। 

विदित हो को सुल्तानपुर निवासी आठ माह के बच्चे अनमय को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी टाइप 1 नामक बिमारी हो गयी है जिसका इलाज सर गंगाराम अस्पताल दिल्ली में चल रहा हैं,अनमय की जान बचाने के लिए 16 करोड़ रुपए का इंजेक्शन लगना है जो अमेरिका से आयात होता है।अनमय के उपचार के लिए इम्पैक्ट गुरू नामक क्राउड फंडिंग कंपनी पीछले 48 दिनों पैसे जुटा रही थी तथा अब तक दो करोड़ चौरासी लाख रूपये इकठ्ठा कर चुकी है।अनमय के माता पिता को भी सीधे तौर पर करोड़ों रुपए चेक के माध्यम से मिल चुके हैं।

जोलगेन्स्मा नामक इन्जेक्शन बनाने वाली कंपनी नोवार्टिस के वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक संजय मुर्देश्वर ने जनसेवा मन व आत्मा की सम्मिलित पुकार से जनता के साथ डटकर खड़े होने के लिए यह साबित कर दिया है कि मनुष्यता और भारतीयता की नींव होनी ही किसी की मदद के लिए आवश्यक है।

कल नोवार्टिस कम्पनी द्वारा लाटरी सिस्टम से स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी टाइप वन से पीड़ित बच्चो को निशुल्क दवा उपलब्ध कराने के लिए कूपन निकाला गया जिसमें अनमय का नाम पहले स्थान पर आया,अपने संकल्प और बचनबद्धता के कारण कम्पनी अब अनमय को मुफ्त में जोलगेन्स्मा इंजेक्शन लगवायेगी। नोवार्टिस कम्पनी प्रति वर्ष smatype1 से पीड़ित सौ बच्चों को इसी लाटरी सिस्टम से इंजेक्शन लगवाती चली आ रही है।

अभियान की अगुवाई कर रहे विकास तिवारी व अतुल सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि अनमय के उपचार के लिए सभी माध्यमों से मिलाकर कुल लगभग पांच करोड़ रुपए प्राप्त हुए हैं जिनमें लगभग चार करोड़ का सहयोग अकेले जनपद जौनपुर ने किया है हमें गर्व है कि हम जौनपुर से है। उन्होंने बताया कि अनमय बचाओ अभियान की शुरुवाती दौर में पहाड़ जैसा लक्ष्य हासिल कर पाना मुश्किल लग रहा था लेकिन हम लोगो ने विषम परिस्थितियों में भी हार नही मानी और आम जनमानस में लगातार जागरूकता अभियान चलाकर लोगो को एक अबोध शिशु की मदद के लिए प्रेरित किया जिसका परिणाम रहा कि बेहद कम समय मे हम लोगो ने लक्ष्य का लगभग 30प्रतिशत धन इकट्ठा कर लिया था लेकिन ईश्वर की कृपा हुई और अनमय कि मदद के लिए इंजेक्शन का प्रबंध भी हो गया तथा आने वाले सोमवार को अनमय को इंजेक्शन लग भी जाएगा। उन्होंने 48 हजार दानदाताओ के प्रति कृतज्ञतापूर्ण आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हम सभी आपके आजीवन आभारी है और जीवन के प्रत्येक क्षणों में आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिए पूर्णतया कृत संकल्पित है।
       उपरोक्त अवसर पर विकास तिवारी, अतुल सिंह, डॉ अब्बासी, अवनींद्र यादव, तुषार श्रीवास्तव, प्रतीक सिंह, स्नेहिल यादव, सत्यम सिंह, अंकित, हरिकेश, सत्यम, टोनु, राहुल, रामबचन, अभय राज, स्वंतत्र, आदर्श, किशन इत्यादि लोग जुलूस में उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 8207420233679692158

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item