गुणवक्ता का रखा जाय विशेष ध्यान : डीएम

 

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के द्वारा ग्राम पंचायत धर्मापुर में चल रहे जल जीवन मिशन कार्य का निरीक्षण किया गया।

                  निरीक्षण के दौरान एक्सईएन जल निगम राजेश गुप्ता ने बताया कि ग्राम पंचायत में 17 किलोमीटर पाइप डाली गई है, 661 के सापेक्ष 375 लोगों को कनेक्शन दे दिया गया, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि अवशेष लोगों को शीघ्र अति शीघ्र कनेक्शन दे दिया जाए। एक्सईएन जल निगम ने बताया कि प्रत्येक घर से रु 50 महीना चार्ज किया जाएगा और निःशुल्क कनेक्शन दिया जा रहा है।
            जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था वेलस्पन को निर्देशित किया कि जो भी कार्य करा रहे हैं उसमें गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें और प्रतिदिन 500 से 600 कनेक्शन दिए जाए। जिलाधिकारी ने वेलस्पन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर को निर्देशित किया कि मजदूर, मशीनों की संख्या बढ़ाकर त्रीव गति से कार्य कराएं। जिलाधिकारी द्वारा ग्रामीणों से वार्ता कर पानी के संबंध में जानकारी ली और कहा कि अधिक से अधिक लोग जल का कनेक्शन ले ले। एक्सईएन जल निगम को निर्देशित किया कि स्टोर पर स्वयं जाकर सामान की गुणवत्ता की जांच करें।
             जिलाधिकारी ने पानी की टंकी की स्थिति की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि संभव हो तो बगल में बने स्टोर रूम की जगह  नई टँकी बनाए जाने का डीपीआर बनाया जाए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि थर्ड पार्टी से कार्यों की जांच कराई जाए। एक्सईएन जल निगम को निर्देशित किया कि जिलाधिकारी की अध्यक्षता में ग्राम प्रधान एवं सचिव की बैठक कराई जाए।
           इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, वेलस्पन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर रविंदर कुमार, केके तिवारी, जेई जल निगम विपिन कुमार सहित अन्य अधिकारीगण एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item