शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होता: डा. गोरखनाथ पटेल

सिकरारा, जौनपुर। शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नही होता। उक्त बातें कंपोजिट विद्यालय डीह जहानियाँ में शिक्षिका लीलावती सिंह के सेवानिवृत्त सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल ने कही।

उन्होंने आगे कहा कि शिक्षक जीवन पर्यन्त शिक्षा और बच्चों के प्रति समर्पित रहता है और इसी वजह से समाज में एक विशिष्ट दर्जा प्राप्त करता है। विद्यालय की शिक्षिका लीलावती की तारीफ करते हुए कहा कि अपने कार्यकाल इस विद्यालय पर मैं 5वीं बार आ रहा हूँ। मैने इनको हमेशा अपने कर्तव्य के प्रति जागरूक देखा है।
इस दौरान विद्यालय के बच्चों को पुस्तक वितरित करते हुए उनहोंने बताया कि जनपद में कुल 5,36000 बच्चों को पुस्तक वितरित करना है। कक्षा 4 से कक्षा 8 तक के सभी विद्यालयों में पुस्तकें भेजी जा चुकी है कक्षा 1,2,3 का सत्यापन कार्य चल रहा है। सत्यापन होने के उपरांत 1,2 दिन में सभी विद्यालयों में भेज दी जाएगी।
इसी क्रम में बीइओ आनंद प्रकाश ने कहा कि लीलावती जी आज भले ही अवकाश ग्रहण कर रही हैं लेकिन सभी शिक्षकों को इनकी कर्तव्यनिष्ठा का अनुकरण करने की आवश्यकता है। पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय ने कहा कि लीलावती जी का कार्य हम सभी के लिए अनुकरणीय रहा है।
प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने कहा कि लीलावती जी के आदर्श शिक्षिका के रूप में कार्य करते हुए सिकरारा का मान सम्मान बढ़ाने का कार्य किया है।
कार्यक्रम को ब्लाक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह, शिक्षक संकुल अनंत प्रसाद व देशबंधु यादव ने भी संबोधित किया। विद्यालय की प्रधानाध्यापक अमरावती देवी ने सभी आगंतुकों का स्वागत किया और आभार ज्ञापन विद्यालय के शिक्षक दीपक यादव ने किया। कार्यक्रम का संचालन गायत्री श्रीवास्तव ने किया।
इस अवसर पर शैलेश चतुर्वेदी, अनुपम श्रीवास्तव, सुरेश यादव, शैलेन्द्र यादव, सुषमा सिंह, देविका रानी, वंदना सिंह, गायत्री मौर्या, संगीता मौर्या, मोना देवी, गीता सिंह, ध्रुवा सिंह, रामचन्द्र यादव, कौशिकी, धीरेंद्र यादव, सुधा रानी यादव, राजेन्द्र प्रजापति, दिनेश यादव, आशा यादव, राजीव कुमार, त्रिभुवन यादव आदि उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 321867585958354907

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item