एस डी एम भी करे अमृत सरोवर का निरीक्षण : डी एम

 जौनपुर। जिलाधिकारी  अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में देर सायं अमृत सरोवर के संबंध में समीक्षा बैठक संपन्न हुई।

             बैठक में जिलाधिकारी द्वारा ब्लॉकवार समीक्षा की गई और अमृत सरोवर निर्माण कार्य की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि उनके विकासखंड में बन रहे हैं अमृत सरोवर का शत-प्रतिशत निरीक्षण कर ले। उन्होंने उपजिलाधिकारियों को भी अमृत सरोवर का निरीक्षण करने का निर्देश दिये।  
             जिलाधिकारी ने कहा कि अमृत सरोवर प्राथमिकता का कार्य है जिसे गुणवत्तापूर्ण कार्य कराते हुए पूर्ण करें। जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि ऐसे मनरेगा जॉब कार्ड धारक जिनमें आधार कार्ड लिंक नहीं है जल्द से जल्द लिंक करवा ले, सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि मृतक जॉब कार्ड धारक का नाम जल्द से जल्द हटाया जाए।
             जिलाधिकारी ने कहां की आईजीआरएस पर आने वाली शिकायतों की गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें, प्रतिदिन आईजीआरएस की शिकायतों की समीक्षा करते हुए समुचित रिपोर्ट लगाते हुए निस्तारित करें, किसी भी दशा में डिफाल्टर न होने दें। सभी लेखपालों को संपत्ति रजिस्टर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि कानूनगो के स्तर पर लंबित आख्या एवं बयान की प्रतिदिन समीक्षा की जाए। रिकॉर्ड रूम में सीसीटीवी लगवाया जाए। नायब तहसीलदार के माध्यम से आरसी की वसूली में तेजी लाई जाए।
             इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम अक्षयबर  चौहान, उपायुक्त मनरेगा भूपेंद्र सिंह, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी आर डी यादव, समस्त उप जिलाधिकारीगण एवं खण्ड विकास अधिकारी गण सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 6857162587419312871

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item