बिना मान्यता प्राप्त एक विद्यालयों को कराया बंद, अवैध चल रहे स्कूलों में मंचा हड़कंप

 जौनपुर। शाहगंज में खंड शिक्षाधिकारी अमरदीप जायसवाल ने क्षेत्र में बुधवार को विद्यालयों में शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने निपुण लक्ष्य प्राप्त करने के लिए औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बिना मान्यता के चल रहे एक विद्यालय को बंद करने का निर्देश देते हुए कहा कि अगर आदेश को दरकिनार किया गया तो जुर्माना एवं सजा दोनों पर कारवाई किया जाएगा। जिससे अवैध चला रहे विद्यालय के प्रबंधकों में हड़कंप मचा रहा। खंड शिक्षा अधिकारी अमरदीप जायसवाल ने शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए आधा दर्जन विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया।

 निरीक्षण के दौरान खंड शिक्षा अधिकारी ने सभी प्रधानाध्यापकों को समय से विद्यालय आने और बच्चों में बेहतर शिक्षा की गुणवत्ता लाने के लिए उनसे विचार विमर्श करते हुए बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की सलाह दिया। 

 अपराहन 12 बजे खंड शिक्षा अधिकारी अमरदीप जायसवाल बड़ागांव न्याय पंचायत के अन्तर्गत रसूलपुर गाँव पहुंचे जहां माँ कल्पा देवी विधालय बिना मान्यता के संचालित हो रहा था। इसके पूर्व में नोडल संकुल प्रभारी बुद्धिराम गौतम के माध्यम से व स्वम खंड शिक्षा अधिकारी ने उसके प्रबंधक को बिना मान्यता के विद्यालय को बंद करने के लिए कहा था। लेकिन संचालक ने विद्यालय को नही बंद किया था और नौनिहाल बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ जारी था। बुधवार को भी उनके औचक निरीक्षक के दौरान विद्यालय चलता पाया गया। जिसमें नर्सरी से 8 वीं तक के बच्चों का नामांकन मिला। इस पर खण्ड शिक्षा अधिकारी ने कड़ी चेतावनी देते हुए विद्यालय को अपने सामने ही बंद करवा दिया और सभी बच्चों का नजदीक के विद्यालय में दाखिला कराया। संचालक को चेतावनी देते हुए बताया कि अगर अब विद्यालय अवैध रूप से चलता पाया जाएगा तो एफआईआर दर्ज कराकर कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

Related

जौनपुर 6313303608235595632

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item