मल्हनी बाजार का डाकघर बना उप डाकघर

खुटहन, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र अन्तर्गत मल्हनी बाजार में स्थित डाकघर को भारत सरकार ने उप डाकघर का दर्जा दे दिया। यह सफलता स्थानीय जर्रो निवासी सोशल एक्टिविस्ट व एडवोकेट अजय कृष्ण बबलू सारंग के प्रयास से मिली। बता दें कि श्री सारंग ने पिछले विगत एक वर्ष से सरकार से मल्हनी डाकघर को तमाम समस्या दिखाते हुए उप डाकघर उन्नयन करने की मांग की थी। इसी क्रम में जौनपुर सदर के सांसद श्याम सिंह यादव को भी उन्होंने पत्र दिया था।

सासंद ने पहल करते हुए भारत सरकार के रेल संचार इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र दिया। उनसे मांग दिया कि मल्हनी बाजार एक बड़ी बाजार है और आस—पास के सैकड़ों गांव से जुड़े हैं। यहां लोगों को सरकारी योजनाओं के साथ एनएससी, किसान विकास पत्र, स्पीड पोस्ट, रजिस्ट्री योजना सहित अन्य संबंधित कार्य के लिए 25 किलोमीटर दूर शहर जाना पड़ता है। इससे लोगों को तमाम समस्याएं होती हैं, इसलिए मल्हनी डाकघर को उप डाकघर कर दिया जाय। यह मल्हनी विधानसभा के नाम से भी जाना जाता है जिस क्रम में कैबिनेट मंत्री अश्विन वैष्णव ने विभाग को पत्र जारी करते हुए मल्हनी बाजार के डाकघर को उप डाकघर का दर्जा देते हुए उन्नयन कर दिया जिसमें जौनपुर के डाक अधीक्षक परमानंद कुमार ने भी योगदान दिया।
सोशल एक्टिविस्ट श्री सारंग के इस प्रयास की सभी लोगों ने सरहना करते हुये बधाई दिया। इस अवसर पर सुनील यादव, दीपक, सुदर्शन, मुलायम, मदन लाल अग्रहरि, गप्पू अग्रहरि, राजीव यादव, शशिधर, समर बहादुर प्रधान, जयहिंद साहू, धारा चौहान, ऐमादुल हक, दिनेश, संजय गुप्ता, प्रदीप कुमार, विनोद गुप्ता, दारा यादव सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 4802455814210827504

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item