जेसीबी मशीन से सड़क उठा लें गये दबंग !

 

पीडब्ल्यूडी की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर एसडीएम ने थानाध्यक्ष को रोकने का दिया निर्देश 

सरायख्वाजा के भैसनी गांव में पीडब्ल्यूडी की जमीन पर दबंगों द्वारा किया जा रहा कब्जा 

 जौनपुर। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के भैसनी गांव में जौनपुर- मल्हनी मार्ग के पीडब्ल्यूडी के पुरानी सड़क को जेसीबी से तोड़कर अवैध कब्जा के मामले पर उपजिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष सरायख्वाजा को अवैध कब्जे रोकने का निर्देश दिया। ग्राम प्रधान ने कब्जे की जानकारी प्रान्तीय खंड लोक निर्माण विभाग व जिलाधिकारी को देकर कब्जे की रोकने की मांग की थी। हालांकि इस मामले पर गांव में तनाव बढ़ गया है।

जानकारी के अनुसार जौनपुर  मल्हनी - खुटहन मार्ग भैसनी गांव से होकर जाता है।   खुटहन मार्ग पर भैसनी गांव के आराजी नंबर 66 में कुछ वर्षों  पूर्व सङक थोड़ा यु आकार में बन गई थी जो नक्से मे भी है। बाद में पीडब्ल्यूडी ने मौके पर सड़क को सीधी किया । हालांकि पुरानी सड़क भी कायम थी। जिस पर गांव की कुछ दबंग भू-माफिया लोगों  की नजर उस पीडब्ल्यूडी की करीब चार एकड़ जमीन पर गङ गई । भूमि कब्जा करने के लिए गांव के पूर्व प्रधान समेत अन्य दबंगों ने जेसीबी से पुरानी सड़क को तोड़कर मिट्टी निकलवा रहे थे, जिसकी जानकारी वर्तमान प्रधान शंभू चौरसिया को हुई उन्होंने तत्काल इस मामले की सूचना पुलिस  व उप जिलाधिकारी सदर और  प्रान्तीय खंड लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता को दी, जिस पर अधिशासी अभियंता ने उप जिलाधिकारी सदर को पत्र लिखा और अवैध कब्जे को रोकने की मांग की। इस बीच अधिकारियो के आदेश पर लेखपाल संजय सिंह ने मौके पर जाकर पैमाइश की ,तो पता चला दबंग लोगों का उस नंबर पर कुछ नहीं है वह पीडब्ल्यूडी की जमीन है ।दबंग लोगों की आबादी एक किलोमीटर दूर है । इस पर लेखपाल ने भी अपनी रिपोर्ट अधिकारियों को सौंप दी और रिपोर्ट मे कहा कि पीडब्ल्यूडी की जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा है। इस बीच पुलिस शिथिल पड़ गई और बीच में दबंगों द्वारा उस जमीन पर नल भी गङवा दिया गया ।पूर्व प्रधान ने रोकने का प्रयास किया तो आरोप है कि दबंगो ने उन्हें एससी एसटी समेत फर्जी मुकदमे में फसाने व  जान  से मरवाने की धमकी देकर दबंगों ने कब्जा जारी रखा। पुलिस भी अधिकारियों के निर्देश को गंभीरता से नहीं लिया। इसके बाद प्रधान शंभू चौरसिया ने उप जिलाधिकारी से मामले को अवगत कराया और भूमि पर हो रहे अवैध कब्जे की रोकने की मांग की। इस पर नगर मजिस्ट्रेट ने थानाध्यक्ष सराय ख्वाजा व राजस्व कर्मियों पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जमीन पर होने पर अवैध कब्जे को रोका जाए। इसकी पैमाइश होने के उपरांत ही आराजी नंबर का मालिकाना हक देकर मामले का निस्तारण कराया जाए। हालांकि पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया और दबंगों  द्वारा कब्जा जारी है। जिससे गांव में तनाव बढ़ गया है।

आराजी नंबर 66 करीब 4 एकड़ की पीडब्लूडी की जमीन है, उस पर जर्जर सङक थी, लेकिन गांव के कुछ भूमाफिया की नजर उस  पर पड़ी और रातों-रात जेसीबी लगाकर  वह सड़क तोड़कर मिट्टी उठा लिए कब्जा करते हुए नल  गाङ दिये। प्रधान होने की नाते मना करने पर वहां भारी संख्या में बाहरी बदमाश जुट जाते हैं वह हमको फर्जी मुकदमे में फसाने वह जान से मारने की धमकी देते हैं। जिसके लिए मैं जिले के अधिकारियों से मामले की शिकायत कर कब्जा रोकने की गुहार लगाई है ।


शंभू चौरसिया 

ग्राम प्रधान भैंसनी

Related

डाक्टर 812212605555889218

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item