मुख्यमंत्री के आदेश की उड़ रही है धज्जियां

सोनिकपुर गोशाला निर्माण केंद्र अधर में

पशुपालन विभाग को बनाने की थी जिम्मेदारी

यूसुफ खान
खेतासराय(जौनपुर) सड़को पर आवारा पशुओं को रोकथाम के लिए अलग-अलग जनपदों में वृहद गोशाला केन्द्र बनाये जा रहे है, जिसमें लार्ज स्केल शेल्टर की वरीयता दी जा रही है । ताकि बड़ी संख्या में आवारा पशु को रखा जा सके । विकास खण्ड सोंधी के सोनिकपुर में शासन से मिली हरी झण्डी फाइलों में धूंक फाँक रही है । कार्यदाई संस्था को टेंडर और बजट भी पास होने के बाद भी निर्माण कार्य अधर में है ।

जिले की सबसे बड़ी विकास खण्ड सोंधी में पाँच स्थानों पर शेल्टर होम बनाये गए है । जिसमें आवारा पशुओं को पकड़ कर केंद्र भेजा जा रहा है । इलाके के ग्रामीण अंचलों से पशुपालन विभाग और ब्लॉक के कर्मचारियों का अभियान चल रहा है । लपरी, सरायख्वाजा, लखमापुर, सिंधाई,    मुड़ेला में आश्रय केंद्र के अलावा सोनिकपुर में बड़ा केंद्र बनाने की कवायद अब धीमी पड़ गई है । पशुपालन विभाग को छः माह से अधिक समय बीत गया । सूत्रों की मानी जाए तो कार्यदायी संस्था को एक करोड़ बीस लाख रुपया का भी बजट पास हो चुका है । इस केंद्र की क्षमता 300 से 400 पशुओं की होगी ।
यह शेल्टर होम बन जाने पर आवारा पशुओं को रोकथाम में मदद मिलेगी । लेकिन अफ़सरो की चुप्पी इस प्रोजेक्ट पर ग्रहण लग गया ।

इस संबंध में पूछे जाने पर खंड विकास अधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि सोनिकपुर में लार्ज शेल्टर होम बनने की जानकारी है, देरी क्यों हो रही है जानकारी नही । यहाँ करीब 150 छूटा पशुओं को पकड़ेने का टारगेट था जिसमें 180 संरक्षित किया जा चुका है ।

Related

जौनपुर 2594150231894492865

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item