ग्राम प्रधान चन्दा एवं समाजसेवी राम आसरे करेंगे गयासपुर विद्यालय का कायाकल्प

शिक्षा को लेकर प्रशासन सतर्क तो विद्यालय में प्रबंधन सहित प्रधान व समाजसेवी आये आगे

सचिव शाहिद अंसारी सहित शिक्षामित्र सजल यादव ने निभायी अहम भूमिका

सिरकोनी, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के गयासपुर में प्राथमिक विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों के 10 अभिभावकों और 4 नामी सदस्यों को मिलाकर कुल 15 सदस्यों की एक समिति बनाई गई है जो विद्यालय की व्यवस्था को उत्कृष्ट कर पठन पाठन को गुणवत्ता प्रदान करेंगे। शासन ने हर माह के प्रथम बुधवार को विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक का दिन निर्धारित किया है। उसी क्रम में सिरकोनी विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय गयासपुर में विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में सदस्यों के साथ सम्मानित अभिभावक भी उपस्थित रहे। बैठक की अध्यक्षता ग्राम प्रधान चंदा यादव ने की।
बैठक का मुख्य बिंदु बच्चों की उपस्थिति एव ठहराव की धनराशि का सदुपयोग आगामी सत्र में नामांकन वृद्धि पर रणनीति निपुण प्रगति रिपोर्ट अतिरिक्त कक्षा कक्ष की मांग तथा बच्चों की शैक्षिक प्रगति में अभिभावकों का सकारात्मक सहयोग था। बैठक का शुभारंभ प्रधानाध्यापक विनोद सिंह ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया। कार्यक्रम का संचालन सहायक अध्यापिका प्रतिमा मिश्रा ने किया।
उन्होंने सभी अभिभावकों से सामुदायिक सहयोग की अपेक्षा करते हुये बताया कि सामुदायिक सहयोगी हर सरकारी व्यवस्था की रीढ़ होती है और इसे सबल और सक्षम बनाकर सफलता पाए जा सकती है। सभी कक्षाओं से दो-दो छात्र छात्राओं को सचिव शाहिद अंसारी सेक्रेटरी  द्वारा मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया। विद्यालय को डेस्क बेंच देने के लिए सामूहिक रूप से ग्राम प्रधान, अभिभावकगण, ग्राम पंचायत सचिव एवं गाँव के ही समाजसेवी राम आसरे सिंह ने आश्वासन दिया।
कार्यक्रम के अन्त में सहायक अध्यापिका प्रतिमा मिश्रा ने अपनी योजना "खुशी हो या ग़म एक वृक्ष लगाए हम" के तहत विद्यालय परिसर में एक अशोक का पेड़ लगाया। कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षामित्र सजल यादव का विशेष योगदान रहा। बैठक में विनोद सिंह, सजल यादव, बंशीधर, प्रतिमा मिश्रा, ग्राम प्रधान चंदा यादव आदि ने प्रतिभाग किया।

Related

जौनपुर 6977793119032486920

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item