मंत्रीमंडल के चैथे विस्तार में शिया समुदाय का प्रतिनिधि न होने से आक्रोश

जौनपुर। डेढ़ साल बाद फिर हुए प्रदेश के चैथे मंत्रीमंडल के विस्तार में एक बार फिर से शिया समाज की उपेक्षा से सपा सरकार का असली चेहरा सामने ला दिया है। अब शिया समाज के लोग समाजवादी पार्टी के खिलाफ खुलकर बगावत के मूड में आ गए हैं । और दो हजार चैदह के आम चुनाव में सपा की मुखालिफत का मन बना चुके हैं। उक्त बाते ऑल इंडिया शिया जागरण मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष और वरिष्ठ धर्म गुरू मौलना हसन मेहदी ने कही । विधानसभा चुनाव में सपा को खुला समर्थन देने वाले इस संगठन की ही वजह से सपा ने लगभग दो दर्जन सीटो पर जीत हासिल किया । परन्तु पूर्ण बहुमत में आने के बाद सपा ने शिया वर्ग को शुरू से ही हाशिये पर रखने की भूल की है। उन्होंने सपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की शिया समुदाय का कोई भी प्रतिनिधित्व इस सरकार में नहीं है । जिसकी वजह से पूर्वांचल के शिया समुदाय के लोग सपा से काफी नाराज़ है वर्तमान में गाजीपुर के ज़हुराबाद विधानसभा सीट  से सपा की तेजतरार नेत्री शादाब फातिमा दूसरी बार जीत कर समाजवादी पार्टी का झंडा लहराया पर सपा मुखिया ने श्रीमती फातिमा को मंत्रिमंडल से दूर रखा। 


मौलाना हसन मेहदी ने कहाकि  उत्तर प्रदेश में दर्जनों सीटो पर शिया वर्ग के मतदाता ही निर्णयक भूमिका अदा करते है बावजूद इसके सपा की इस बेरूखी से लोग सकते में हैं। अगर सपा ने इस ओर संजीदगी से ध्यान नहीं दिया तो मुख्य मंत्री अखिलेश यादव के मिशन २०१४ पे ज़ोरदार झटका ज़रूर लगेगा।
शिया जागरण मंच के राष्ट्रिय अध्यक्ष धर्म गुरु मौलाना हसन मेहदी ने साफ़ लफ्जों में कहा की सपा सरकार की उपेक्षा से त्रस्त शिया वर्ग उनसे अब किनारा कर लेगा । बैठक की अध्यक्षता करते हुए धर्मगुरु मौलाना सफ़दर हुसैन जैदी ने कहा की मौजूदा हुकूमत हमारी कौम के साथ सौतेला व्यहार कर रही है । सभी मज़हब के लोग हुकूमत में मंत्री है पर शिया मज़हब का कोई भी नुमायिन्दा का नहीं होने से पुरे समाज में रोष है । सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव जी को चाहिए की वो जल्द ही शिया कौम का भी नुमाईन्दे को मंत्री मंडल में जगह दे । नहीं तो इसका गलत पैग़ाम समाज में जायेगा । इस मौके पर मौलाना अहमद आगा , मौलाना फजले मुमताज़ ,मौलाना बाकिर रजा ,मौलाना आसिफ ,मौलाना हैदर मेहदी ,मौलाना युसूफ ,मौलाना ज़फर ,के साथ बड़ी संख्या में धर्मगुरु एवं बुधजिवी वर्ग मौजूद रहा।

Related

खबरें 6475659816738278690

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item