आजम ने जस्टिस दवे के बयान का किया समर्थन, कहा- स्कूलों में पढ़ाया जाए गीता, बाइबिल

   वाराणसी ।  यूपी के नगर विकास मंत्री आजम खान का रविवार को काशी के दौरे पर हैं। सर्किट हाउस में मीटिंग के बाद उन्होंने कंस्ट्रक्शन एंड डिजाइन सर्विसेज (सीएंडडीएस) की ओर से काशी के 16 घाटों के जीर्णोंद्धार का शिलान्यास किया। साथ ही कई विकास योजनाओं पर चर्चा भी की।
बताते चलें कि आजम खान शनिवार की देर शाम को काशी पहुंचे थे। यहां स्थानीय प्रशासन के पदाधिकरियों ने कैंट स्टेशन पर उनका स्वागत किया। यहां से वे सीधे सर्किट हाउस के लिए निकल गए। रविवार की सुबह 11 बजे उन्होंने सांस्कृतिक संकुल में काशी के घाटों के जीर्णोंद्धार का शिलान्यास किया। इसके बाद 650 लड़कियों सिलाई मशीन, विकलांगों को ट्राई साइकिल दिया गया।
पीएम मोदी पर कसे तंज
इस दौरान आजम खान ने पीएम मोदी की नेपाल यात्रा का स्वागत किया, लेकिन उनपर तंज भी कसे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी अखंड भारत की बात करते हैं। हालांकि, आज तक वह एक इंच जमीन भी किसी से ले नहीं पाए हैं। उनके संसदीय क्षेत्र काशी में कितनी बदहाली है, यह उन्हें दिखाई नहीं देता। पीएम मोदी यहां विकास कार्यों पर ध्यान नहीं देते। आजम खान ने मोदी के अच्छे दिनों पर चुटकी लेते हुए कहा कि टमाटर महंगा हो रहा है। यही देश में अच्छे दिन की शुरुआत है।
जस्टिस दबे के बयान का किया स्वागत
यूपी के नगर विकास मंत्री आजम खान ने जस्टिस दबे के बयान का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि स्कूलों में गीता, कुरान, बाइबिल की पढ़ाई होनी चाहिए। इससे बच्चों को अपनी धार्मिक जानकारी मिलेंगी। इससे किसी को एतराज नहीं होना चाहिए। 
किन घाटों का होगा जीर्णोंद्धार
काशी के पांडेयघाट, ललितघाट, राणामहल घाट, शीतला घाट, दशाश्मेध घाट, प्रयाग घाट, राजेंद्र प्रसाद घाट, मानमंदिर घाट, त्रिपुरा भैरवी घाट, मीरघाट, बाजीराव घाट सहित अन्य घाटों का जीर्णोंद्धार किया जाएगा। इन घाटों पर साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा जाएगा। इसके लिए आजम खान रविवार को घाटों के जीर्णोंद्धार का शिलान्यास करेंगे। इनके सौंदर्यीकरण को लेकर अधिकारियों और मेयर के साथ चर्चा की जाएगी। 

किन योजनाओं पर करेंगे चर्चा
नगर विकास मंत्री आजम खान जलनिगम, नगरनिगम, गंगा प्रदूषण यूनिट, वाराणसी विकास प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं पर चर्चा करेंगे। वह जल निकासी योजना-2010 के कार्यों का जायजा लेंगे। इसके अलावा वह सीवर-व्यवस्था ते तहत बनाई गई योजनाओं पर भी चर्चा करेंगे।

Related

खबरें 711695395334011094

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item