31 वार्डो के विकास के लिए 9 करोड़ का प्रस्ताव पास

 जौनपुर। नगर पालिका बोर्ड की बैठक मंगलवार को मीटिंग हाल में हुई। इस दौरान नगर के 31 वार्डो के विकास के लिए 9  करोड़ का प्रस्ताव पास किया गया। साथ ही संविदा सफाई कर्मियों को 250 रुपये देने पर सहमति बनी।
बैठक सवा दो बजे चेयरमैन दिनेश टंडन की अध्यक्षता में शुरू हुई। सभी 31 वार्ड में नाली, इंटरलाकिंग, मरम्मत से संबंधित विकास कार्य के लिए छह करोड़ रुपये का प्रस्ताव पास किया गया। संविदा सफाई कर्मियों को रोजाना 120 से 250 रुपये मानदेय का प्रस्ताव शासन को भेजने पर सहमति बनी। जिससे उनका परिवार ठीक तरीके से गुजारा कर सकें। विज्ञापन शुल्क उपनियमन के संबंध में शासन से आया दर कुछ ज्यादा लगा। इस पर अगली बैठक में निर्णय लेने की बात हुई। 30 दिसंबर 2014 के 70 कार्यो का आगणन में बढ़ रहे 21 लाख रुपये की धनराशि पास की गई।
इसके अलावा विभागीय समितियों जलकल, निर्माण, वित्त, स्वास्थ्य व प्रकाश का गठन दस दिनों के अंदर करने का निर्णय हुआ जिसका कार्यकाल जनवरी से दिसंबर तक रहेगा।
इसके अतिरिक्त सभासद इरशाद मंसूरी ने ईओ संजय शुक्ला के बैठक में न शामिल होने पर निंदा प्रस्ताव पारित कराया। सभासद नंदलाल जायसवाल ने नगर में हो रहे सौंदर्यीकरण में पार्क व अन्य स्थलों का नाम महापुरुषों के ऊपर रखने को कहा गया। उन्हीं के प्रस्ताव पर कांशीराम सामुदायिक भवन में भ्रष्टाचार पर पांच कर्मियों को हटाने पर सहमति बनी।
सभासद अरुण यादव ने प्रकाश विभाग में अनियमितता का मामला उठाया। प्रकाश प्रभारी को तकनीकी जानकारी न होने पर हटाने की मांग की। गार्गी सिंह ने सफाई जमादार पद पर कार्य कर रहे कर्मियों की नियुक्ति के विषय में पूछा। सभासद उमेश सोनकर ने अपने वार्ड के विकास व समस्याओं के निस्तारण के संबंध में पूछा। सभासद मुकेश सिंह ने जलकल में निकले टेंडर को अनियमित बताते हुए प्रक्रिया को निरस्त करने की मांग की। मीटिंग में पर्यवेक्षक के रूप में एसडीएम ज्ञानेंद्र सिंह रहे।
इस मौके पर कर निर्धारण अधिकारी अशोक कुमार, कर अधीक्षक ओपी यादव, मोहम्मद इरशाद पप्पू, सभासद रितू सिंह, रिंकी जायसवाल, सत्तन निषाद, अरुण मौर्य, साजिद अलीम आदि मौजूद रहे।
बाइक व पैदल वाले राहगीरों के लिए अलग से बने रास्ता
नगर पालिका बोर्ड की मीटिंग में सिपाह से वाजिदपुर जाने के लिए बाइक व पैदल राहगीरों के लिए अलग से रास्ता बनाने का प्रस्ताव दिया गया। वजह कि मुख्य मार्ग पर दुर्घटनाएं अधिक हो रही थी। इसके लिए नगर पालिका के किसी भी मद से पैसा देने पर सहमति बनी।

Related

खबरें 4451086120860774762

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item