IAS पर यौन शोषण का आरोप

 हरियाणा कैडर के 1987 बैच के आईएएस अफसर सिद्धिनाथ राय एक महिला के यौन शोषण के मामले में फंस गए हैं। मंगलवार को जैसे ही हरियाणा पुलिस ने जांच चंडीगढ़ ट्रांसफर की, राय का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो में राय उस महिला के साथ डांस कर रहे हैं।
महिला ने चीफ सेक्रेटरी डीएस ढेसी को शिकायत की थी। इसके बाद मामला डीजीपी यशपाल सिंघल के पास पहुंचा। उन्होंने ये केस डीजीपी क्राइम डॉ. केपी सिंह को सौंपा। आईजी चारु बाली ने महिला के बयान लेने की कोशिश की तो उसने यह कहते हुए सहयोग करने से इनकार कर दिया कि उसे हरियाणा पुलिस पर भरोसा ही नहीं है, क्योंकि इसमें आरोपी एक सीनियर और रसूखदार आईएएस अफसर है, जो जांच प्रभावित कर सकता है। वह इसकी जांच चंडीगढ़ पुलिस से कराना चाहती है। इसलिए हरियाणा पुलिस ने मामला चंडीगढ़ ट्रांसफर कर दिया। इसी के साथ सरकार ने राय को छुट्‌टी पर भेज दिया। वे स्थानीय निकाय विभाग में प्रिंसिपल सेक्रेटरी हैं।
पीड़ित महिला ने कहा कि सोनीपत में रहने वाले सुरेंद्र पंवार ने उसकी मुलाकात राय से कराई थी। राय ने एक अफसर के तौर पर तलाक के मुकदमे में उसकी काफी मदद की, जिससे उसे उन पर विश्वास बढ़ गया। महिला का कहना है, "उन दिनों राय ने मुझसे कहा कि उनका भी तलाक हो चुका है। पत्नी से अब उनका कोई संबंध नहीं रहा है। इसलिए हम शादी कर सकते हैं। यही झांसा देकर उन्होंने मेरे साथ कई बार संबंध बनाए। मुझे उन्होंने पंचकूला सेकटर-19 में एक कोठी में रखा। वहां एक नौकर और उसका परिवार रहता था। अब राय समझौते के लिए दबाव बना रहे हैं। यहां तक कि कई बार तो वे मारपीट पर भी उतर आते हैं।"
पीड़ित महिला ने बताया कि उसने ढाई महीने पहले पंचकूला के सेक्टर-19 के थाने में शिकायत दी थी, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। जबकि वह इस मामले में हरियाणा के चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी से लेकर तमाम लोगों से मिली थी। उसकी शिकायत पर कार्रवाई तो दूर, अफसर उससे मिलना तक पसंद नहीं करते थे। बाद में डीजीपी ने इस मामले की शिकायत डीजीपी क्राइम डॉ. केपी सिंह को सौंपी, लेकिन वे भी राय के दोस्त हैं। इसलिए वह जांच चंडीगढ़ पुलिस से करवाना चाहती है। दूसरी ओर, हरियाणा के डीजीपी यशपाल सिंघल ने कहा कि महिला की मांग पर मामला चंडीगढ़ पुलिस को सौंप दिया गया है।
 

Related

पूर्वांचल 8615637572019334953

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item